अखिलेश और राजभर (Om Prakash Rajbhar) का हो गया गठबंधन, 27 को मऊ में एक मंच से करेंगे रैली..

दोस्तों ये तस्वीर 100 प्रतिशत सच्ची है..ये तस्वीर 100 प्रतिशत 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए शुभ संकेत है…पॉलिटिक्स को बहुत करीब से समझने वाले इस तस्वीर को 2022 से पहले ओमप्रकाश राजभर और अखिलेश यादव का बहुत बड़ा मूव मान रहे हैं..ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) समाजवादी पार्टी के साथ मिलकर 2022 के विधनसभा चुनाव में बीजेपी को हराएंगे..इतना ही नहीं मऊ के हलधर मैदान में 27 तारीख को अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर एक मंच से संयुक्त रैली को संबोधित करेंगे..ओम प्रकाश राजभर का संकल्प भागीदारी मोर्चा के सारे दल भी सपा के साथ आएंगे..

ओवैसी की पार्टी का क्या मूव रहेगा ये अभी तय नहीं है..अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर का मिलन बीजेपी के लिए खतरे की घंटी है..बहुत दिन से आशंकाएं लगाई जा रही थीं कि ओम प्रकाश राजभर किधर जाएंगे..लेकिन देर से ही सही भारतीय सुहेलदेव पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बहुत सही फैसला लिया है..पूर्वांचल में ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) की पिछड़े समाज में अच्छी पकड़ है..

ओम प्रकाश राजभर ने योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री थे लेकिन बगावत करके इस्तीफा दे दिया था..ओम प्रकाश राजभर की पार्टी ने पूर्वांचल में 2017 के चुनाव में 4 सीटें जीती थीं..विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश राजभर ने अखिलेश के लिए क्या कहा था..वो सुनिए फिर आगे की बात करते हैं..

सुभासपा के साथ पूर्वांचल में 18-22% राजभर वोटर्स हैं। पूर्वांचल की 150 से अधिक सीटों पर पार्टी का प्रभाव है..प्रदेश के वाराणसी मंडल, देवीपाटन मंडल, गोरखपुर मंडल, आजमगढ़ मंडल की विधानसभा सीट्स पर गहरी पैठ है..सुभासपा की बंसी, आरख, अर्कवंशी, खरवार, कश्यप, पाल, प्रजापति, बिन्द, बंजारा, बारी, बियार, विश्वकर्मा, नाई और पासवान जैसी उपजातियों पर भी मज़बूत पकड़ है..

अरविंद राजभर (प्रमुख महासचिव, पूर्व राज्यमंत्री), अरुण कुमार राजभर (राष्ट्रीय महासचिव व प्रवक्ता), सुनील कुमार अर्कवंशी (प्रदेश अध्यक्ष), महेंद्र राजभर (राष्ट्रीय उपाध्यक्ष) सतीश बंजारा, गुलाब खंगार, प्रेमचंद कश्यप..और ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) के तेज तर्रार साथी पियूष मिश्रा भी सपा और सुभासपा गठबंधन के साथ मजबूती से खड़े हैं..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *