रेलवे ने निकालीं बंपर भर्तियां, जल्द करें आवेदन, फॉर्म भरने के लिए यहाँ करें क्लिक-

अगर आप करना चाहते हैं रेलवे में नौकरी तो ये मौका हाथ से जाने न दें. सेंट्रल रेलवे ने बंपर भर्तियां निकाली हैं. जिसमें रेलवे ने वाणिज्यिक क्लर्क, टिकट कलेक्टर, स्टेनोग्राफर, कारपेंटर, टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके लिए कुछ समय पहले ही सेंट्रल रेलवे ने विज्ञापन भी जारी कर इन भर्तियों की जानकारी दी थी.

North Central Railway and Central Railway Recruitment 2018
रेलवे भर्ती

सेंट्रल रेलवे के अनुसार कुल पदों की संख्या 1047 है. जो मुबंई डिवीजन के सेवानिवृत्त स्टाफ के लिए ही है. इसमें आवेदन करने वालों की योग्यता 10वीं, 12वीं और ग्रेजुएट पास होनी चाहिए. आवेदन करने की तारीख भी निकलती ही जा रही है. 31 नवंबर 2018 तक ही आप आवेदन कर सकते हैं. अगर आपको इसमें नौकरी पानी है तो बिना देरी करे वैकेंसी से संबंधित जानकारी प्राप्त कर आवेदन कर सकते है. उम्मीदवार की अधिकतम उम्र 65 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

446 पदों पर भर्ती-
-----

वहीँ दूसरी तरफ North Central Railway ने भी अप्रेंटिस एक्ट के तहत कई वैकेंसी निकाली हैं. इसमें कुल 446 पदों पर भर्ती होनी है. ये वैकेंसी फिटर, वेल्डर, मैकेनिक, पेंटर, कारपेंटर आदि के पदों पर है. आवेदन करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है. आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 दिसंबर है.

इसमें फिटर के लिए 220 पद, वेल्डर(गैस और इलेक्ट) के लिए 11 पद, मैकेनिक(डीएसएल) के लिए 72 पद, मैकेनिस्ट के लिए 11 पद, पेंटर के लिए 11 पद, कारपेंटर के लिए 11 पद, इलेक्ट्रीशियन के लिए 99 पद, लोहार/ब्लैकस्मिथ के लिए 11 पदों पर भर्तियां है. इसमें आवेदन करने वालों की योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है. आवेदन करने वाले व्यक्ति के पास संबंधित ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट होना चाहिए. इसमें उम्मीदवार की उम्र 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए.

रेलवे में जॉब करने का सपना देखने वाले लोगों को सरकार ने एक तोहफ़ा दे दिया है. इंतजार की घड़ियाँ अब खत्म हो गई हैं. आवेदक North Central Railway, Jhansi U.P और Central Railway, Divisional Railway Manager’s Office, Mumbai CSMT पर संपर्क करके अपना फॉर्म भर सकते हैं.