नोएडा के अस्पताल में भीषण आग, सभी मरीजों को निकाला बाहर, एक महीने में तीसरी घटना-

दिल्ली में आग का तांडव रुक ही नहीं रहा है. आज नोएडा सेक्टर-24 स्थित ईएसआईसी अस्पताल में भीषण आग लग गई. आग लगने से अस्पताल में जैसे हड़कंप मच गया है. सभी अपनी सुरक्षा के लिए इधर उधर भागने लगे.

noida sector 24 esic hospital fire
फोटो:- Twitter- ANINewsUP
noida sector 24 esic hospital fire

आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई जिसके बाद दमकल की तीन गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंची हैं. दमकलकर्मी राहत और बचाव का कार्य कर रहे हैं. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने के बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों को बाहर निकाला गया है. ओटी में भर्ती मरीजों को भी डॉक्टरों ने बड़ी मुश्किल से निकाला है.

बताया जा रहा है कि आग लगने से अस्पताल में काफी नुकसान हुआ है. अब तक इस बात का पता नहीं चला है कि आग कैसे लगी थी. पुलिस के अनुसार नोएडा के सेक्टर-24 स्थित सात मंजिली इमारत के बेसमेंट में आग लगी है. दमकल विभाग को सुबह करीब आठ बजे इसकी जानकरी मिली, जिसके बाद दमकल गाड़ियां मौके पर भेजी गईं थी.

अभी हालही में दिल्ली के पीरागढ़ी इलाके की एक बैटरी की फैक्ट्री में आग लगी थी. जहां प्लास्टिक और केमिकल मौजूद होने से आग तेजी से फैली और देखते ही देखते इसने पूरी बिल्डिंग को चपेट में ले लिया था. बचाव का कार्य चल ही रहा था कि अचानक इमारत में तेज धमाका हुआ और इमारत का पिछला हिस्सा ढह गया.

वहीं पिछले महीने ही दिल्ली के रानी झांसी रोड पर स्थित अनाज मंडी इलाके की एक बिल्डींग में सुबह तड़के 5 बजे के करीब भीषण आग लग गई थी. जिसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में सबसे ज्यादा यूपी और बिहार के थे. और कई घायल हुए थे. अभी एक महीना भी नहीं हुआ है कि ये तीसरा हादसा हो गया. हालाँकि ये राहत की खबर है की इसमें किसी की मौत नहीं हुई है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *