नए साल में देश को ‘दहलाने’ की साजिश, एनआईए ने ’10 संदिग्धों’ को दबोचा

Ulta Chasma Uc  :  आतंकवादी गतिविधियों के शक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बुधवार को उत्तरप्रदेश और दिल्ली में 16 जगहों पर तलाशी अभियान चलाया. जिसमें सुरक्षा एजेंसियों ने घातक हथियार जब्त किए हैं. इन घातक हथियारों के मिलने से ये तो साफ़ है कि संदिग्ध देश में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे.

nia conducting searches at 16 locations connectionisis module
nia conducting searches at 16 locations connectionisis module

माना जा रहा है कि ये ठिकाने आईएसआईएस के नए मॉडयूल ‘हरकत उल हर्ब ए इस्लाम’ से जुड़े हैं. वहीँ बहराइच में गोल्फर ज्योती रंधावा को अवैध शिकार के आरोप में वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से 22 राइफल बरामद हुई है. ज्योति सिंह रंधावा अभिनेत्री चित्रांगदा सिंह के पति हैं.

अमरोहा में 5 संदिग्ध गिरफ्तार
-----

अमरोहा के नौगांवा सादात थाना क्षेत्र स्थित सैदपुर इम्मा गांव में रात तीन बजे छापेमारी की गई. इस दौरान एटीएस स्थानीय पुलिस के फोन जब्त कर लिए गए. और 5 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

मेरठ में 5 संदिग्ध गिरफ्तार

मेरठ जिले में किठौर के राधना में भी एनआईए ने सुबह छापेमारी की है. यहां से एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है. वहीं ललियाना से भी चार संदिग्धों को एनआईए ने उठा लिया है. इन सभी 5 संदिग्धों को अमरोहा में पकड़े गए आईएसआईएस के स्लीपर मॉड्यूल का साथी बताया जा रहा है.

शहीद के तीन बेटे गिरफ्तार

नोगावा सादात के गांव सैदपुर इम्मा में शहीद अहमद का परिवार रहता है. शहीद के तीन बेटों अनीस, इदरीस व नफीस को भी हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है. उन पर आरोप है कि उन्होंने आतंकी जमशेद को पिस्टल बेची थी. इसी के बाद से ही तीनों भाइयों पर टीम की नज़र थी. तीनों भाई वैल्डिंग का काम करने के साथ ही गांव में मजदूरी भी करते हैं.

सभी जगह छापे में भारी मात्रा में तमंचा और विस्फोटक पदार्थ बरामद किए गए हैं. बीते सात घंटों से स्पेशल सेल और एटीएस अधिकारी पकड़े गए संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं.

नया साल आने वाला है ऐसे में आतंकी देश को दहलाने की शाजिश में लगे हुए हैं. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का भी हाथ हो सकता है ताकि नए साल पर भारत में आत्मघाती हमला कर सके. लेकिन भारत भी सक्रिय है. और सभी जगह छापेमारी की जा रही है.

Web Title : nia conducting searches at 16 locations connectionisis module

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.