आजमगढ़ से डिंपल का रास्ता क्लीयर..

डिंपल यादव

लोकसभा उपचुनाव को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है..खबर है अब आजमगढ़ सीट से डिंपल यादव (Dimple Yadav Will Contest from Azamgarh seat) चुनाव लड़ेगी..दोस्तों ऐसा पहली बार नहीं होगा जब डिंपल यादव अखिलेश यादव की छोड़ी हुई सीट से चुनाव लड़ेगी..इससे पहले भी डिंपल यादव अखिलेश यादव की छोड़ी हुई सीट से चुनाव लड़ चुकी हैं..

इससे पहले भी जब लोकसभा चुनाव के लिए डिंपल यादव (Dimple Yadav Will Contest from Azamgarh seat) के नाम आगे आया था तो उस समय अखिलेश यादव ने ना तो हां की थी और ना ही मना किया था..लेकिन अब अखिलेश यादव जल्दी ही डिंपल यादव के नाम पर लोकसभा चुनाव के लिए मुहर लगाएंगे..आजमगढ़ सीट से डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाने के लिए पहले एक बड़ी बैठक की गई और इस बैठक में आजमगढ़ जिले के सभी दस विधायक और पार्टी के कई बड़े नेता इस बैठक में शामिल हुए तब जाकर ये फैसला लिया गया..

इससे पहले आजमगढ़ सीट से उपचुनाव के लिए सबसे पहले बसपा ने अपने कैंडिडेट के नाम का ऐलान किया था..और ऐसे में मामला काफी दिलचस्प हो जाता है..जब सपा से डिंपल यादव भी चुनाव मैदान में उतरेंगीं.. और अब तीनों पार्टियां सपा, बसपा, और भाजपा के बीच इस लोकसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी..

दोस्तों आजमगढ़ और रामपुर की लोकसभा सीट अखिलेश यादव (Dimple Yadav Will Contest from Azamgarh seat) और आजम खान के छोड़ने की वजह से खाली हुई है..अखिलेश यादव ने विधानसभा चुनाव में करहल से विधायक चुने जाने के बाद आजमगढ़ की सीट छोड़ दी थी..और आजम खान ने भी विधायक बनने के बाद लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था..

इससे पहले चुनाव आयोग ने कुछ दिन पहले ही आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा (Dimple Yadav Will Contest from Azamgarh seat) सीट के लिए उपचुनाव की तारीखों की घोषणा की थी..लोकसभा उपचुनाव लिए नामांकन 6 जून से शुरु होगा..नामांकन की आखिरी तारीख 9 जून है..10 जून को नामांकन की जांच होगी..और 13 जून तक आप नामांकन वापस ले सकते हैं..
लोकसभा की दोनों सीटों के लिए वोटिंग 23 जून को होगी..वोटों की काउंटिंग और रिजल्ट 26 जून को आएंगें..और यूपी की 13 विधान परिषद सीटों के लिए 20 जून को वोटिंग होगी..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *