नए साल (New Year) के सेलिब्रेशन पर लगाई गई रोक..

New Year

रोना के नए वोरएंट ओमिक्रॅान को देखते हुए..जो कोरोना के मामले बढ़ रहें हैं..उसे देखते हुए..देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और नए साल के (New Year) सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है..देश में अभी तक ओमिक्रॅान के 781 के मामले सामने आए है..जिसमें दिल्ली में सबसे 238 केस हैं मिलें हैं..और महाराष्ट्र में 167 मामले मिल हैं..और इन्हीं केसेस को देखते हुए देश के 8 राज्यों में नाइट कर्फ्यू और सेलिब्रेशन को लेकर रोक लगाई गई है..सबसे ज्यादा रोक दिल्ली में लगाई गयी है..

दिल्ली

राधानी दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया गया है..दिल्ली में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया गया है..इसके अलावा बार,रेस्तरां, और बसों में 50 प्रतिशत लोगों की ही बैठा कर ही चलाने की अनुमति है..और सिलेमा हॅाल और जिम को बंद कर दिया गया है..

महाराष्ट्र

महाराष्ट्र सरकार ने भी सभी स्थानों पर रात 9 बजे से सुबह 6 बजे के बीच 5 से ज्यादा लोगों के इक्ट्ठा होने पर रोक लगा दी है..और महाराष्ट्र सरकार ने भी 50 प्रतिशत लोगों के साथ ही चलाने की परमिशन दी है..औऱ नगर निगम ने शहर में किसी भी बंद या खुली जगह पर नए साल पर होने वाले कार्यक्रमों पर रोक लगा दी है..

कर्नाटक

कर्नाटक में नाइट कर्फ्यू 10 दिन के लिए रात 10 बजे से सुबह पांच 5 तक लगाया है..और कर्नाटक सरकार रेस्तरां, पब, और होटलों में नए साल के जश्न पर रोक लगा दी है..वहीं राज्य सरकार ने बाहरी जगहों पर डीजे के साथ जश्न मनाने वालों के लिए नए साल की जो भी पार्टियां होने वाली थी उनपर रोक लगा दी है..पब में क्लबों में 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक सिर्फ 50 प्रतिशत लोग ही बैठ सकते हैं..

केरल

केरल में भी नए साल के सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है..और होटल, या पब में सिर्फ 60 प्रतिशत लोग ही बैठ सकते हैं…

मध्य प्रदेश (एमपी)

मध्य प्रदेश एमपी में भी नाइट कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक लगाया जाएगा..

गुजरात

गुजरात सरकार ने 8 शहरों में 2 घंटे के लिए नाइट कर्फ्यू बढ़ा दिया है..जिन शहरों में 2 घंटे नाइट कर्फ्यू बढ़ाया गया है..उनके नाम है..
अहमदाबाद
सूरत
राजकोट
वडोदरा
जूनागढ़
जामनगर
भावनगर
गांधीनगर
और रात 1 बजे से सुबह 5 बजे बदलकर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाया गया है..

उत्तर प्रदेश (यूपी)

यूपी सरकार ने रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है..

ओड़िशा

ओडिशा सरकार ने भी 2 जनवरी तक नए साल के जश्न के लिए रोक लगा दी है..औऱ क्लब, होटल, पार्क, कन्वेंशन हॅाल और अन्य जगहों पर नए साल के सेलिब्रेशन पर रोक लगा दी गई है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *