समीर वानखेड़े की शिकायत पर अनुसूचित जाति आयोग ने लिया संज्ञान, अगर आरोप गलत हुए तो नवाब मलिक (Nawab Malik) पर हो सकती है कार्रवाई..

दोस्तों इन दिनों NCP के नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) औऱ NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े दोनों के बीच घमासान युद्ध छिड़ा हुआ है..क्योंकि नवाब मलिक ने कुछ दिन पहले अपनी एक प्रेस कॅान्फ्रेंस करके समीर वानखेड़े पर ये आरोप लगाया था कि समीर वानखेड़े ने अपना धर्म बदलकर नौकरी हासिल की है..ये आरोप लगाए थे..और अपने ऊपर लगे..

ऐसे आरोपों को लेकर समीर वानखेड़े ने अनुसूचित जाति आयोग में नवाब मलिक के खिलाफ शिकायत कर दी..समीर वानखेड़े की शिकायत पर अनुसूचित जाति आयोग ने मामले का संज्ञान ले लिया है..और ये भी कहा जा रहा है..अगर जांच में नवाब मलिक (Nawab Malik) ने जो समीर वानखेड़े पर जो आरोप लगाए हैं अगर वो गलत पाए गए तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है..

नवाब मलिक का अरुण हलदर पर पलटवार

नवाब मलिक (Nawab Malik) ने एससी आयोग के उपाध्यक्ष अरुण हलदर पर भी पलटवार कर दिया है..ऐसा क्यों किया नवाब मलिक ने ये जानिए क्योंकि अरुण हलदर ने मीडिया से बात करते हुए ये कहा था कि समीर वानखेड़े ने कोई धर्मपरिवर्तन नहीं किया था..अरुण हलदर के इस बयान को लेकर नवाब मलिक कहते हैं कि अरे हलदर जी आप एक संवैधानिक पद पर बैठे हैं..आप जिस पद पर बैठे हैं उस पद की गिरमा बनाए रखें..

नवाब मलिक ने कहा समीर वानखेड़े ने एससी सर्टिफिकेट में किया फर्जीवाड़ा

अब नवाब मलिक (Nawab Malik) कहतें हैं कि समीर वानखेड़े ने धर्म परिवर्तन नहीं किया है..क्योंकि वो जन्म से ही मुसलमान हैं..उनके पिता ने धर्म परिवर्तन किया था..मैं अपनी बात पर अटल हूं कि एससी सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़ा करके उस पद पर बैठे हैं..समीर वानखेड़े ने एक गरीब एससी का अधिकार छिना है..औऱ आगे नवाब मिलक कहते हैं कि केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह की तरफ से ये आदेश जारी किया गया था..

औऱ जिसमें कहा गया था कि अगर कोई व्यक्ति अपना धर्म परिवर्तन करता है तो पहले धर्म का कोई भी लाभ उन्हें नहीं मिलेंगें और जो लोग ये कर रहें हैं तो ऐसे लोगों को बचाने का काम हो रहा है..नवाब मलिक (Nawab Malik) ये भी कहते हैं कि मैं खुद शेड्यूल कास्ट आयोग के पास इस बात की शिकायत करूगां..और मुंबई के कई संगठन भी इस मामले को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराएंगें..

अब इस पूरे मामले की जांच को लेकर सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे कहते हैं कि अगर कोई समीर वानखेड़े के जाति प्रमाण पत्र की वैधता पर आपत्ति करता है औऱ सामाजिक न्याय विभाग के पास शिकायत करता है तो इस पूरे मामले की जांच हम करेंगें..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *