कौन बनेगा कांग्रेस का अध्यक्ष.

कांग्रेस पार्टी

दोस्तों कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारीख है..और अध्यक्ष पद के लिए रेस में दिग्विजय सिंह इस रेस से बाहर हो चुके हैं..और खुद दिग्विजय सिंह ने ये ऐलान कर दिया है कि वो अध्यक्ष पद (Congress President) का चुनाव नहीं लड़ेगें..और आखिर क्या वजह रही कि दिग्विजय सिंह ने अध्यक्ष पद पर चुनाव ना लड़ने का फैसला लिया..हुआ ये कि अध्यक्ष पद के लिए मल्लिकार्जुन खड़गे भी रेस में थे..और मल्लिकार्जुन के अध्यक्ष पद की रेस में आते ही दिग्विजय ने अपना नाम वापस ले लिया..

कांग्रेस पार्टी से सांसद शशि थरुर ने भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन भर दिया है..अब कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और कांग्रेस सांसद शशि थरुर के बीच रह गया है..कांग्रेस (Congress President) के बागी ग्रुप जी-23 ने भी प्रत्याशी न उतारने का फैसला किया है..औऱ अगर किसी को अपना नामांकन वापस लेना है तो नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है..

जी-23 नेताओं के साथ बैठक के बाद आनंद शर्मा ने जोधपुर में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात की..अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से भी मुलाकात की और राजस्थान में गहराए सियासी संकट के बीच माफी मांगी थी..इसके अलावा उन्होंने कांग्रेस का प्रमुख चुनाव ना लड़ने की भी घोषणा की थी..

भारत जोड़ो यात्रा आज कर्नाटक में प्रवेश कर गई है..इसके साथ ही यह भी चर्चा है कि कर्नाटक से आने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए सबसे आगे चल रहे थे..मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया गांधी से मुलाकात भी की थी..

सोनिया गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा (Congress President) से उनके आवास पर मुलाकात भी की..कांग्रेस सांसद अब्दुल खालिक ने कहा कि-प्रियंका गांधी वाड्रा को खुद अध्यक्ष होना चाहिए..लेकिन राहुल गांधी का कहना है कि गांधी परिवार से कोई नहीं बनना चाहिए..

ऐसा कहा जा रहा है कि मनीष तिवारी भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में दाव आजमाने की इच्छा रखते हैं..लेकिन अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है..आनंद शर्मा (Congress President) के आवास पर मुलाकात के बाद मनीष तिवारी का कहना है कि अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है..पहले नॅामिनेशन हो जाने दीजिए, इसके बाद इस विषय पर चिंतन होगा..लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरु हो गई है..

और जैसे ही आनंद शर्मा आवास से निकलने इसके बाद पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा यह अच्छा है कि पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहें हैं..हमने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया है..हमने कुछ नाम सुने हैं..और हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का समर्थन करेंगें..

कांग्रस पार्टी के सांसद शशि थरुर कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए अकबर रोड के पास कांग्रेस मुख्यालय में अपना नामांकन पत्र जमा कर दिया है..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *