आने वाला साल 2020 होगा सबसे हिंसक, हैरान करने वाली भविष्यवाणी, जो हो रही है सच

साल 2019 को अलविदा कहकर सभी नए साल 2020 का वेलकम करने वाले हैं. सभी यही सोचते हैं की आने वाला साल मेरे लिए अच्छा हो. लेकिन आने वाले 2020 के कुछ बुरे संकेत भी मिल रहे हैं.

nastredamus predictions very violent year 2020
nastredamus predictions very violent year 2020

ऐसा कहा जा रहा है की 2020 में भारी विनाश हो सकता है. जो दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा है. फ्रांसीसी भविष्यवक्ता माइकल दि नास्त्रेदमस ने सदियों पहले ही आने वाले कई सालों के लिए भविष्यवाणियां कर दी थी. और देखा जाए तो उनकी की गईं अबतक की भविष्यवाणियां सच साबित हो चुकी हैं. इसलिए पूरी दुनिया में लोग नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों पर यकीन करते हैं.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में विनाश के संकेत दिए हैं. उनके अनुसार 2020 में एक नए युग की शुरुआत होगी. उनका अनुमान है कि साल 2020 में कई देशों में आपस में टकराव बढ़ जाएंगे. और 2020 में इस सदी का सबसे बड़ा आर्थिक संकट भी आएगा. देखा जाए तो ऐसा है भी. भारत से लेकर पुरी दुनिया की अर्थव्यवस्था की हालत काफी खस्ता है. चीन और अमेरिका के बीच व्यापार को लेकर युद्ध की शुरुआत भी हो चुकी है.

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में मानवता के लिए अच्छी खबर नहीं है. कई दूसरे भविष्यवेत्ताओं ने भी 2020 में विनाश के ही संकेत दिए हैं. नास्त्रेदमस के मुताबिक तीसरा विश्व युद्ध की आशंका सच साबित हो सकती है. दुनिया के बड़े देशों में गृह युद्ध जैसे हालात हो जाएंगे और लोग सड़कों पर उतरेंगे.

इसका सच देखा जाए तो वाकई 2020 में अमेरिका एशिया में सबसे बड़ा सैन्य अभ्यास शुरू करने वाला है. और भारत में नागरिकता कानून और NRC जैसे मुद्दों पर जबरदस्त विरोध प्रदर्शन भी चल रहा है. और लोग सड़कों पर उतर चुके हैं. मध्य-पूर्व के अधिकतर देशों समेत फ्रांस में भी हिंसक प्रदर्शन जारी हैं.

नास्त्रेदमस के अनुसार साल 2020 में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जान से मारने की कोशिश भी हो सकती है और अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रम्प को बड़ा नुकसान हो सकता है. जलवायु परिवर्तन भी 2020 में पूरी दुनिया को प्रभावित करेगा और प्रदूषण के खिलाफ युद्ध स्तर पर मुहिम शुरु होंगे.

इस साल जलवायु परिवर्तन पूरी दुनिया को प्रभावित करेगा और प्रदूषण के खिलाफ युद्ध स्तर पर मुहिम शुरु करेंगे. मध्यपूर्व देशों और दुनिया के कुछ अन्य हिस्सों में भी धार्मिक अतिवाद बढ़ेगा जिससे अशांति और गृहयुद्ध के तौर पर होगी. कई लोगों को अपना देश छोड़कर दूसरे देशों में शरण लेने को मजबूर होना पड़ेगा.

मोदी युग की भविष्यवाणी-

नास्त्रेदमस ने आज से कई साल पहले मोदी युग की भविष्यवाणी कर दी थी. नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के जानकारों का कहना है कि मोदी के शासन में भारत बनेगा विश्व की महाशक्ति। भारत का कायापलट हो जाएगा और दुश्मन राष्ट्रों का वजूद मिट जाएगा.

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा था कि 2014 से 2026 तक भारत का प्रतिनिधित्‍व एक ऐसा व्‍यक्ति करेगा जिससे शुरुआत में लोग बहुत ही नफरत करेंगे लेकिन बाद में देश के सभी लोग उसे उतना प्‍यार देंगे कि वो अगले 20 साल तक भारत का प्रधानमंत्री रहेगा. नास्त्रेदमस ने फ्रेंच भाषा में लिखे अपने एक ग्रंथ में साफ लिखा है कि ये व्‍यक्ति भारत की दिशा और दशा बदलकर रख देगा.

इस ग्रन्थ को मराठी भाषा में महाराष्‍ट्र के मशहूर ज्‍योतिषी डॉक्‍टर श्री रामचंद्रजी जोशी ने अनुवाद किया है. ग्रंथ के पेज नंबर 32-33 पर साफ-साफ लिखा है कि एक अधेड़ उम्र का व्‍यक्ति जो भारत का प्रतिनिधित्‍व करेगा वो भारत के साथ ही साथ पूरी दुनिया में एक नया अध्‍याय लिखेगा. उसकी अगुवाई में भारत दुनिया में महाशक्तिशाली बन जाएगा.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *