बड़ी खबर: इस्टर के मौके पर ‘सीरियल ब्लास्ट’, दहल गए चर्च और होटल, 120 की मौत, 300 घायल

ईस्टर के मौके पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को चर्च और होटलों में सीरियल ब्लास्ट हुए. बम धमाकों मेें 120 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की गई है. बताया जा रहा है मरने वालों की संख्या दुगनी भी हो सकती है. वहीं धमाको में 300 से ज्यादा लोगों के घायल होने की भी खबर है.

multiple blasts in colombo sri lanka churches and hotals
multiple blasts in colombo sri lanka churches and hotals

बताया जा रहा है कि इस दौरान 3 चर्चों और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाया गया है. धमाका श्रीलंका समयानुसार सुबह 8.45 पर हुए हैं. पहला विस्फोट राजधानी कोलंबों के कोचचिकड़े में स्थित सेंट एंथोनी चर्च में हुआ. दूसरा धमाका कटाना के कटुवापिटीया चर्च में हुआ. और तीसरा धमाका बट्टीकलाओ चर्च में हुआ है. और होटलों की बात करें तो शंगरी-ला होटल, सिन्नमन ग्रांड और किंग्सबरी में भी धमाके हुए हैं.

-----

धमाकों के बाद श्रीलंका के प्रधानमंत्री ने आपात बैठक बुलाई है. उन्होंने कहा, कि हमले के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही घटना स्थल पर सेना के 200 जवानों को भी तैनात किया गया है. लगातार कई जगहों पर हुए धमाकों की वजह से अफरा-तफरी का माहौल है. दमकल विभाग समेत पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई है और घायलों का कोलंबो के नेशनल हॉस्पिटल मेंं इलाज चल रहा है.

इसी बीच भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने स्थिति पर नजर बनाए रखने की बात कही. उन्होंने कोलंबो में स्थित भारतीय हाई कमिश्नर के साथ लगातार संपर्क में होने की बात कही. स्थानीय पुलिस ने बताया कि ये धमाका उस वक्त हुआ जब प्रर्थना के लिए लोग चर्च में जमा हुए थे. फिलहाल अभी तक किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

श्रीलंका स्थित भारतीय दूतावास ने श्रीलंका में रहने वाले भारतीय नागरिकों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर +94777903082 +94112422788 +94112422789 जारी किए हैं. सभी को याद होगा की भारत के पुलवामा में भी आजतक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था. आज श्रीलंका भी लगातार 6 बम धमाकों से दहल गया.