मोदी ही होंगे अगले प्रधानमंत्री, मुलायम ने लगा दी मुहर

मंगलवार को लोकसभा संसद सत्र का आखिरी दिन था. लेकिन इस आखिरी दिन चर्चा रही तो सिर्फ उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता मुलायम सिंह यादव की. उन्होंने पीएम मोदी की ऐसी तारीफें की जिसको सुनकर सभी नेता दंग रह गए.

mulayam singh yadav praises narendra modi in loksabha
mulayam singh yadav praises narendra modi in loksabha

मुलायम सिंह यादव लोकसभा में कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गाँधी के बगल से बैठे थे और जब उनकी बोलने की बारी आई. तो उन्होंने मोदी की तारीफों के पुल बांध दिए. पीएम मोदी और संसद में मौजूद सभी नेता अपनी टेबल बजा रहे थे और जबतक मुलायम बोलते रहे कोई नेता अपनी हंसी नहीं रोक पाया. मगर बगल में बैठीं सोनिया गाँधी को शायद मुलायम की बात पसंद नहीं आईं इस लिए उन्होंने अपना मुँह फेर लिया. मगर लेकिन सबके सामने उनको दिखावे में हंसना ही पड़ा.

मुलायम ने कहा कि हमारी कामना है की यहाँ जितने भी सदस्य हैं वे सब दोबारा जीत कर आएं. देश चलाना बहुत कठिन है. जिस कुर्सी पर आप बैठे हैं. संसद में बैठे सभी नेताओं को खुश करना ये बहुत कठिन काम है और सबको संतुष्ट किया भी नहीं जा सकता. मैं प्रधानमंत्री जी को बधाई देना चाहता हूँ की अपने सबके साथ मिल कर के और सबका काम किया है. हम सबने जो कहा अपने उसी वक्त उसे ऑर्डर किया. इसलिए मैं आपका आदर करता हूँ. सम्मान करता हूँ.

मुलायम ने आगे कहा मोदी को न कोई गलत कहता है और न ही कोई उनपर टिप्पणी करता हैं. इसलिए मैं विशेष रूप से आपको बधाई देता हूँ. और मेरी कामना है की यहाँ जितने भी सदस्य हैं वे दोबारा फिर से जीत के आये. हम लोग तो इतने बहुमत में नहीं आ सकते इसलिए हम आपको एक बार फिर प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं. मेरी ये कामना है की सब स्वस्थ रहें और दोबारा मिलकर सदन चलाएं. मुलायम के बयान के बाद पीएम मोदी ने बड़े आदर के साथ दोनों हाथ जोड़कर उनका धन्यवाद दिया.

ये बड़ी दिलचस्प बात हो गई है. एक तरफ सपा और बसपा बीजेपी को यूपी से हटाने के लिए साथ आये हैं. मगर मुलायम ने पूरी सत्ता ही उनके हाँथ में थमा दी. अखिलेश और माया मिलकर उत्तर प्रदेश में बीजेपी का चुनावी रथ रोकने की फिराक में हैं तो दूसरी तरफ मुलायम कह रहे हैं कि वो मोदी को एक बार फिर पीएम की कुर्सी पर देखना चाहते हैं.