मुलायम ने कहा- विचार करो कि दिल्ली पर कैसे कब्जा होगा, हमने 11 महीने में ही सरकार बना ली थी

Ulta Chasma Uc  :  समाजवादी के पार्टी के संस्थापक व संरक्षक मुलायम सिंह यादव का बृहस्पतिवार को 80वां जन्म दिन था. राज्यपाल राम नाईक ने मुलायम सिंह यादव को फोन करके जन्मदिन की बधाई दी. इसके साथ ही उन्होंने मुलायम सिंह के स्वस्थ्य जीवन एवं दीर्घायु होने की कामना की. इस ख़ास मौके पर मुलायम सिंह ने लखनऊ के सपा कार्यालय में अपने जन्मदिन का केक काटा. उसके बाद सपा मुख्यालय में उन्होंने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया पर इशारों ही इशारों में बहुत कुछ कह गए.

mulayam singh yadav celebrated birthday in samajwadi party office lucknow
फ़ोटो सौ:- @samajwadiparty

मुलायम ने कहा, हम चाहते थे कि सपा नौजवान रहे, बूढ़ी न दिखे. हमें खुशी है कि सपा नौजवान पार्टी है, इसका नेतृत्व नौजवान के हाथ में है. कुछ लोग तोड़-फोड़ कर पार्टी को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें पार्टी को और ज्यादा मजबूत बनाना है. कार्यकर्ता अपने आचरण व्यवहार से किसी को नाराज न करे. गरीबों, पिछड़ों की मदद करे. महिलाओं को सम्मान दें और उन्हें पार्टी से ज्यादा से ज्यादा जोड़े.

उन्होंने कहा, जब हमने पार्टी बनाई थी तो लोगों ने कहा कि मुलायम सिंह एक जिले के नेता हैं लेकिन पार्टी बनाने के चार पांच महीने के भीतर ही बड़ी संख्या में लोग आने लगे. 11 महीने में ही हमने प्रदेश में सरकार बना ली थी. नौजवानों का जोश और उत्साह देखकर हमें भरोसा है कि यूपी में तो आपकी सरकार आएगी ही, विचार करो कि दिल्ली की सत्ता पर कैसे कब्जा होगा. ऐसे हालात पैदा कीजिए कि बगैर आपके दिल्ली में कोई सरकार न बन पाए.

मुलायम सिंह के जन्मदिन पर राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर में कार्यक्रम किये गए. कई जिलों में विचार गोष्ठियां हुईं और गरीबों में फल व वस्त्र वितरित किए गए. पौधारोपण एवं रक्तदान भी किया गया. सबसे पहले अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की बधाई दी. जिसके बाद कई कार्यकर्ता ढोल-नगाड़े लेकर नेताजी को जन्मदिन की बधाइयां देने पहुंचे थे.

Web Title :  mulayam singh yadav celebrated birthday in samajwadi party office lucknow

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.