मुलायम सिंह की हालत बिगड़ी, लखनऊ PGI में हुए भर्ती, जांच में जुटे डॉक्टर

समाजवादी पार्टी के संरक्षक और मैनपुरी से गठबंधन के प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव की आज शुक्रवार को अचानक तबियत ख़राब हो गई है. और उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पीजीआई में भर्ती कराया गया है.

mulayam singh yadav admitted in sgpgi lucknow
mulayam singh yadav admitted in sgpgi lucknow

बताया गया है कि कुछ दिन पहले उनकी नाक से खून आया था. डॉक्टरों की टीम भी जाँच में जुट गई है. उनका रूटीन चेकअप हुआ. डाक्टरों ने दिमाग से संबंधित कई जांचें भी की हैं. पीजीआई के निदेशक राकेश कपूर, प्रोफेसर अमित अग्रवाल, प्रो सुशील गुप्ता और डॉक्टर अभय वर्मा की टीम ने उनके स्वास्थ्य का परीक्षण किया.

-----

पीजीआई के डॉक्टर प्रो. अमित अग्रवाल ने बताया कि भर्ती होने के बाद मुलायम सिंह का रुटीन चेकअप किया गया है. उनको कमजोरी की भी शिकायत थी. उनकी डायबिटीज थोड़ी बढ़ी पाई गई है. बाकी परेशान होने की कोई बात नहीं है. उन्हें कुछ ही देर में डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

मैनपुरी में मुलायम सिंह यादव अस्वस्थ होने के कारण अधिक देर तक जनसभा को संबोधित नहीं कर सके थे. मुलायम की उम्र भी बहुत हो गई है. वे बिना सहारे के ज्यादा चल भी नहीं पाते हैं. ऐसे में उन्होंने मैनपुरी में चुनावी भाषण भी दिया और काफ़ी भाग दौड़ हुई थी. उसी के चलते वे टाइम से दवा और खाना भी नहीं ले पाए थे. इसी वजह से उनकी तबियत बिगड़ी हैं.

शुगर और बीपी वालों को ज्यादा टेंशन भी नहीं लेनी चाहिए मगर लोकसभा के चुनावी माहौल में सभी को जीतने की टेंशन बनी रहती है की और क्या करें जनता को कैसे अपनी तरफ करें और भी कई बातें. मुलायम को अखिलेश की भी चिंता रहती है की वो फिर से सीएम बन जाएँ.