भाई के साथ मुलायम ने नहीं मनाया जन्मदिन.. केक लेकर इंतज़ार करते रह गए शिवपाल

Ulta Chasma Uc  :  मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर जहां लखनऊ में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित हुए थे उसी तरह मुलायम के छोटे भाई शिवपाल सिंह यादव ने भी इटावा में नेता जी के सम्मान में कई कार्यक्रम आयोजित करवाए थे. सैफई के चन्दगी राम स्टेडियम में आयोजित दंगल में शिवपाल बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए.

Mulayam not celebrated birthday with brother shivpal yadav
फ़ोटो सौ:- @shivpalsinghyadav

शिवपाल यादव हर कार्यक्रम में शामिल तो हो रहे थे. लेकिन सिर्फ एक ही बात की कमी खल रही थी और वो नेताजी की. मुलायम बेटे अखिलेश के प्यार में इतना खो गए की अपने भाई शिवपाल के पास पहुँच ही नहीं पाए. और शिवपाल बड़ा सा केक लेकर नेताजी का इंतज़ार करते रहे.

Mulayam not celebrated birthday with brother shivpal yadav
फ़ोटो सौ:- @shivpalsinghyadav

शिवपाल के दंगल में कई पहलवानों ने कुश्ती लड़ी. इस दौरान बड़ी संख्या में लोग दंगल देखने वहां पहुंचे. शिवपाल ने सबका अभिवादन किया. शिवपाल जैसे ही कार्यक्रम में पहुंचे उनके कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. एक बड़ा सा फूलों का हार पहना कर गदा भेंट कर शिवपाल को सम्मानित किया गया. इस दौरान उन्होंने मंच से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए बोले- नेता जी एक विशाल वृक्ष हैं, जिसकी शाखाएं उनके विचारों, सिद्धांतों और उनसे जुड़े प्रेरक किस्सों के रूप में पूरे देश-दुनिया में फैली हुई है. लेकिन इस दैवीय वृक्ष की जड़ें आज भी सैफई में है. नेता जी के जड़ों के बीच उनके जन्मदिन का आयोजन हम सबके लिए सुखद पल है.

-----
Mulayam not celebrated birthday with brother shivpal yadav
फ़ोटो सौ:- @shivpalsinghyadav

कई घंटों तक शिवपाल अपने बड़े भाई मुलायम सिंह यादव का इंतज़ार करते रहे. उसके बाद खुद ही केक काट कर सबके साथ नेताजी का जन्मदिन मनाया. इधर मुलायम लखनऊ में सपा मुख्यालय में बोले की, हम चाहते थे कि सपा नौजवान रहे, बूढ़ी न दिखे. हमें खुशी है कि सपा नौजवान पार्टी है, इसका नेतृत्व नौजवान के हाथ में है. कुछ लोग तोड़-फोड़ कर पार्टी को अलग-थलग करने की कोशिश कर रहे हैं. हमें पार्टी को और ज्यादा मजबूत बनाना है. विचार करो कि दिल्ली की सत्ता पर कैसे कब्जा होगा. ऐसे हालात पैदा कीजिए कि बगैर आपके दिल्ली में कोई सरकार न बन पाए.

-----

Web Title :  Mulayam not celebrated birthday with brother shivpal yadav

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.