MS धोनी और रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा, किया भावुक पोस्ट, फैंस हुए मायूस

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट करते हुए अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक संन्यास ले लिया है और अपने फैंस को अलविदा कह दिया है.

ms dhoni announced retirement from international cricket
ms dhoni announced retirement from international cricket

39 साल के एम एस धौनी ने भारत के लिए आखिरी मैच 2019 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था जो सेमीफाइनल मुकाबला था. इस मैच में भारत को हार मिली थी और इसके बाद से ही धौनी के क्रिकेट करियर को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे. धौनी ने अपने रिटायरमेंट की खबर अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए दी.

-----

इंस्टाग्राम पर उन्होंने ‘मैं पल दो पल का शायर हूं’ गाने के साथ एक वीडियो पोस्ट किया और लिखा- आप लोगों की तरफ से हमेशा मिले प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया. आज शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें. वहीँ धोनी के ऐलान के 1 घंटे बाद सुरेश रैना ने भी धोनी की राह पर चलने का ऐलान करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया. रैना ने इंस्टाग्राम पर लिखा- माही! आपके साथ खेलना बहुत प्यारा रहा, अब आगे के सफर में भी आपके साथ चलना चाहता हूं.

रांची के मध्यमवर्गीय परिवार से निकले लंबे बालों वाला एक लड़का किसी दिन दुनिया पर छा जाएगा किसी ने नहीं सोचा था. 2004 में बांग्लदेश के खिलाफ अपना डेब्यू करने वाले महेंद्र सिंह धोनी ने भारत के लिए 90 टेस्ट, 350 एकदिवसीय और 98 टी-20 इंटरनेशनल में क्रमश: 4876, 10773, 1617 रन बनाए हैं. धोनी के संन्यास पर उनके पूर्व कोच चंचल भट्टाचार्य ने कहा, ये चौंकाने वाला फैसला है, लेकिन इसकी सूचना उन्होंने बोर्ड को पहले ही दे रखी थी. वो जितने दिन भी खेले अपनी पूरी क्षमता प्रस्तुत की. आगे भी वो आईपीएल खेलते रहेंगे. आज भी वो पहले की तरह फिट हैं.

कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट कर धोनी के प्रति सम्मान जाहिर किया. उन्होंने लिखा कि हर क्रिकेटर का सफर किसी दिन खत्म होता है, लेकिन जिसे आप इतने करीब से जानते हों, जब वो ऐसी घोषणा करता है तो ज्यादा इमोशनल महसूस होता है. दुनिया ने आपके अचीवमेंट देखे. मैंने आपका व्यक्तित्व देखा. हर चीज के लिए शुक्रिया कप्तान.