बीजेपी के कीर्ति ‘आजाद’ कांग्रेस में हुए शामिल, राहुल ने दिलाई पार्टी की सदस्यता

बीजेपी से निलंबित चल रहे सांसद कीर्ति आजाद आज सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से मिलकर आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए. कीर्ति आजाद बिहार के दरभंगा से लोकसभा सांसद हैं. और कई दिनों से उनके कांग्रेस में शामिल होने की चर्चाएं चल रही थीं.

mp kirti azad met rahul gandhi and join congress
mp kirti azad met rahul gandhi and join congress

आजाद को कांग्रेस में लिए जाने का फैसला करीब एक महीने पहले ही तय हो चुका था. और आजाद 15 फरवरी को ही कांग्रेस में शामिल होने का औपचारिक एलान करने वाले थे, मगर जम्मू कश्मीर के पुलवामा में CRPF जवानों पर बड़ा आतंकी हमला हो गया. जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. इसी के चलते उन्होंने कॉन्फ्रेंस टाल दिया था. कीर्ति आजाद दिल्ली से भी एक बार सांसद रहे हैं. आज कीर्ति आजाद को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई.

पार्टी ज्वाइनिंग करते समय कीर्ति आजाद ने राहुल गांधी समेत अन्य नेताओं को मिथिला क्षेत्र की टोपी ‘पाग’ पहनाकर सबका अभिनंदन किया. इस कार्यक्रम में बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल और बिहार कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह भी मौजूद रहे. कीर्ति आजाद पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी के टिकट पर बिहार के दरभंगा से निर्वाचित हुए थे.

वहीं दूसरी तरफ मोदी और योगी सरकार पर निशाना साधने वाले बीजेपी के प्रदेश सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण कल्याण एवं दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के मंत्री ओमप्रकाश राजभर भी बीजेपी से नाराज़ चल रहे हैं. और उन्होंने सीएम योगी को अपने विभाग भी लौटा दिए हैं. पूरी बीजेपी ओमप्रकाश राजभर को मनाने में लगी है. अब अगर ओमप्रकाश भी बीजेपी छोड़ देते हैं तो बीजेपी को लोकसभा चुनाव से पहले 2 बड़े झटके लग सकते हैं.