मंत्री ‘सुरेश खन्ना’ ने उड़ाईं ‘रेलवे नियमों’ की धज्जियां, बंद फाटक के नीचे से निकले, देखें तस्वीरें

Ulta Chasma Uc  :   देश में बनाये गए नियमों का पालन करना हर नागरिक का कर्तव्य है. फिर चाहे वो कोई नेता या सरकार का मंत्री ही क्यों ना हो. लेकिन नियमों को तोड़ना तो मानों मंत्रियों के ख़ून में ही बसा है. वे बिना किसी बात की परवाह किये नियम तोड़ देते हैं. इस बार तो योगी सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने रेलवे के नियमों की धज्जियाँ ही उड़ा दीं.

बेसहारा पशुओं के लिए कान्हा उपवन का लोकार्पण करने के लिए नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना बरेली पहुंचे थे. जहां उन्होंने रेलवे एक्ट का उल्लंघन कर दिया. मामला ये था की नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना लोकार्पण के लिए जा रहे थे. और उनके रास्ते में खड़ऊआ रेलवे फाटक पड़ा. जहां रेल आने की वजह से फाटक बंद कर दिया गया. और मंत्री की गाड़ी निकल नहीं पाई.

minister suresh khanna railway act violation in bareilly
रेल पटरी पार करते हुए मंत्री सुरेश खन्ना

फाटक बंद देख मंत्री ने फाटक के खुलने का ज़रा भी इंतजार नहीं किया. और अपनी गाड़ी से उतरे आगे बढ़ते हुए बंद फाटक के बैरियर के नीचे से निकल कर रेल पटरियों को पार करते हुए चले गए. उसी दौरान ट्रेन भी उसी ट्रैक पर आ चुकी थी. लेकिन बिना किसी बात की परवाह बिना मंत्री और उनके साथ अन्य अफसर व नेता भी रेलवे एक्ट का उल्लंघन करते हुए निकलते चले गए.

-----
minister suresh khanna railway act violation in bareilly
रेल पटरी पार करते हुए मंत्री सुरेश खन्ना

जानकारी के मुताबिक मंत्री सुरेश खन्ना को 11 बजे बरेली पुलिस लाइन पहुंचना था. जिसमें वो पहले से ही लेट हो चुके थे. इस दौरान उनको जब खड़ऊआ फाटक बंद मिला तो ऐसे में जल्दबाजी में उन्होंने फाटक से ट्रेन गुजरने का इंतजार नहीं किया. और बैरियर के नीचे से गुजरते हुए पटरियां क्रॉस कर ली.

-----
minister suresh khanna railway act violation in bareilly
बैरियर के नीचे से निकलते मंत्री

अब सवाल ये उठता है की अगर सरकार के बड़े मंत्री ही ऐसा करेंगे तो आम जनता को क्या बताएँगे. इस दौरान कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था. भारत सरकार और रेलवे रोज कितने सावधानी और सुरक्षा के विज्ञापन निकालते हैं. जिससे रेल दुर्घटना को रोका जा सके. लेकिन इन मंत्रियों को कौन समझायेगा ?

आरटीआई एक्टिविस्ट डॉ प्रदीप जागर ने ट्वीट करके इस मामले की शिकायत रेल मंत्री और डीआरएम से की है. उन्होंने कहा कि आम जनता हो या कोई खास सभी के लिए नियम एक समान है तो ऐसे में मंत्री जी को इस तरह से फाटक क्रॉस नहीं करना चाहिए था.

Web Title :  minister suresh khanna railway act violation in bareilly

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.