गिरिराज सिंह ने ‘राम मंदिर’ को लेकर ‘मक्का मदीना’ पर दे दिया बड़ा बयान

Ulta Chasma Uc  :   केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम मंत्री गिरिराज सिंह हमेशा से ही अपने विवादित बयानों से चर्चा में बने रहते हैं. लेकिन इस बार तो उन्होंने मक्का मदीने को लेकर हमला बोल दिया है. गुरुवार को मीडिया ने गिरिराज सिंह से अयोध्या के राम मंदिर को लेकर सवाल पूछा तो वो गुस्सा गए और उन्होंने कहा कि फारुख अब्दुल्लाह और कई संगठन हमेशा से ये कहते आ रहे हैं कि राम मंदिर तो कहीं भी बन सकता है. अरे मुझे ये सब बताएं क्या हज के लिए मक्का-मदीना जाने वाले वैटिकन सिटी जाना पसंद करेंगे? इसका जवाब दें.

minister giriraj singh statement to mecca medina and vatican
minister giriraj singh statement

उन्होंने आगे कहा कि क्या वैटिकन सिटी जाने वाले लोग अयोध्या या मक्का-मदीना जाना पसंद करेंगे ? अगर ऐसा नहीं हो सकता है तो फिर देश के सौ करोड़ हिंदू भी अयोध्या में ही राम मंदिर का निर्माण चाहते हैं. किसी को बोलने का कोई हक़ नहीं है. जब उनसे जनसंख्या नियंत्रण पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि चीन ने तो 1989 से ही जनसंख्या नियंत्रण पर काम शुरू कर दिया था और आज उसके सकारात्मक नतीजे भी दिख रहे हैं. भारत में भी जनसंख्या नियंत्रण पर कानून लागू होना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि देश में जहां-जहां हिंदुओं की संख्या घटी है, वहां सामाजिक समरसता में कमी आयी है.

जवाहर लाल नेहरू पर निशान साधा

गिरिराज सिंह गुरुवार को कानपुर के फजलगंज में टूल रूम का निरीक्षण करने पहुंचे थे. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर निशान साधते हुए कहा कि सोची समझी साजिश कर देश का बटवारा कर दिया. सारे राजनैतिक दल जाति धर्म के बहाव में बह गए. इसलिए आज हमारी पहचान हिंदू और मुसलमान की नहीं है. जाति के आधार पर बंटवारा पहले ही हो चुका है. बाबर का कोई वंशज नहीं है. लेकिन प्रभु श्री राम सबके आराध्य हैं. मैं सबसे अपील करता हूँ कि सब मिलकर देश को एकजुट करें और मंदिर बनवाएं.

-----

Web Title :  minister giriraj singh statement to mecca medina and vatican

-----

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.