महागठबंधन में दरार, कांग्रेस पर भड़कीं माया, सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का लगाया आरोप

कांग्रेस ने सोमवार को मायावती को झटका देते हुए बीएसपी के कद्दावर नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दिकी को बिजनौर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. तो आज मंगलवार को बसपा सुप्रीमो मायावती ने भी कांग्रेस पर निशाना साध दिया है.

mayawati comment on congress for weakening bsp
mayawati comment on congress for weakening bsp

मायावती ने कहा कि सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग के मामले में कांग्रेस भाजपा से कम नहीं है. मध्य प्रदेश की गुना लोकसभा सीट पर बसपा के उम्मीदवार को कांग्रेस पार्टी ने डरा-धमकाकर बैठा दिया किन्तु बसपा वहाँ अपने चुनाव चिह्न पर ही लड़कर इसका जवाब देगी और अब कांग्रेस सरकार को समर्थन जारी रखने पर भी पुनर्विचार करेगी. कांग्रेस वहाँ भाजपा से कम और बसपा से ज्यादा लड़ने का कार्य लगातार कर रही है. ये कांग्रेस पार्टी का दोगला चेहरा है.

-----

इससे साफ जाहिर होता है कि कांग्रेस खासकर बसपा को कमजोर करने के मामले में अपना पुराना रवैया बदलने को अभी भी तैयार नहीं है. उत्तर प्रदेश में कांग्रेसी नेता ये प्रचार कर रहे हैं कि बीजेपी भले ही जीत जाए मगर बसपा-सपा गठबंधन को नहीं जीतना चाहिए. ये प्रचार कांग्रेस पार्टी के जातिवादी, संकीर्ण व दोगले चरित्र को दर्शाता है. इसीलिए लोगों का मानना सही है कि बीजेपी को केवल हमारा गठबंधन ही हरा सकता है.

बतादें मध्यप्रदेश के गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया के ख़िलाफ़ खड़े बीएसपी उम्मीदवार लोकेंद्र सिंह राजपूत कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. शनिवार को गुना में मायावती रैली करने वाली हैं. BSP के लिए ये एक बड़ा झटका है और ज़ाहिर है सिंधिया को इस से फ़ायदा होगा. इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में बीएसपी के कद्दावर नेता रहे नसीमुद्दीन सिद्दिकी को कांग्रेस ने बिजनौर लोकसभा सीट से उतार दिया. इन्ही सब को देखते हुए माया कांग्रेस पर हमलावर हो गईं हैं.