प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलीं माया, कहा- डूब रही मोदी सरकार की नैया, RSS ने उठाया झोला

बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज मंगलवार को लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत पर बड़ा हमला बोला है. माया ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि छह चरणों के मतदान होने के बाद ये स्पष्ट हो गया है कि अब केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार जा रही है.

mayawati attack on narendra modi lok sabha elections
mayawati attack on narendra modi lok sabha elections

माया ने कहा, पीएम मोदी की सरकार ये लोकसभा चुनाव हार रही है. मोदी सरकार की नैया डूब रही है. आरएसएस ने भी अब बीजेपी का साथ छोड़ दिया है. इस चुनाव में झोला उठाए स्वयंसेवक नहीं दिखाई दे रहे हैं. अधूरे चुनावी वादों और जनता के आंदोलन के मद्देनजर, उनके स्वयंसेवकों को काम में नहीं लगाया जा रहा है, इन्हीं सब बातों से मोदी परेशान हो गए हैं.

-----

पीएम मोदी पर निशाना साधने के बाद मायावती ने चुनाव आयोग से भी नेताओं के मंदिरों में जाकर प्रचार करने पर रोक लगाने की मांग की है. माया ने आरोप लगाया है कि ऐसा कर नेता जनता का समर्थन जुटाने की कोशिश करते हैं. चुनावों के दौरान रोड शो करना एक फैशन बन गया है, जहां बहुत पैसा खर्च होता है. चुनाव आयोग को रोड शो में आए खर्च को प्रत्याशी के खाते में जोड़ना चाहिए.

बतादें लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को हराने की खातिर गठबंधन करने वाले समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अखिलेश यादव, मायावती व चौधरी अजित सिंह आज बलिया में दो चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. यहां से गठबंधन ने समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय को प्रत्याशी बनाया है. बलिया में 19 मई को मतदान होना है.

इससे पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को आवारा पशुओं को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला था. उन्होंने कहा कि एम्स की जमीन हमने दी, लेकिन बीजेपी सरकार में आवारा पशु ही लोगों को अस्पताल पहुंचा रहे हैैं. उन्होंने ट्वीट किया- चिड़ियाघर खोलने से क्या लाभ जब पशु आवारा घूम रहे हैं. खाद कारखाना दोबारा खोलने से क्या लाभ जब बोरी से पांच किलो यूरिया चुरा ली. सांड़ों की लड़ाई का फोटो पोस्ट करते हुए अखिलेश ने कहा कि लखनऊ में कई सांड़ पकड़े गए हैैं लेकिन, उससे ज्यादा खुले घूम रहे हैं.