देवी-देवताओं पर राजनीति कर रही बीजेपी, राज्य में जंगलराज कायम है: मायावती

Ulta Chasma Uc  :   बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की 63वीं पुण्यतिथि पर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी अपना बयान ज़ारी किया है. अपने बयान में मायावती ने हनुमान को दलित बताने वाले योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी ने पहले जाति के आधार पर लोगों को बांटा और अब देवी-देवताओं को भी बांट रही हैं. मालूम हो की योगी के बयान के बाद दलितों ने हनुमान मंदिरों पर अपना कब्ज़ा शुरु कर दिया था. और भीम आर्मी ने ये ऐलान भी कर दिया है की दलित भारत के सभी हनुमान मंदिरों पर अपना कब्ज़ा करें.

mayawati attack on bjp yogi saying lord hanuman a dalit
हनुमान को दलित कहने पर योगी पर भड़कीं माया

मायावती ने अपने बयान में आगे कहा कि बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर ने भारत के संविधान में ‘एक वोट एक मूल्य’ की अवधारणा देकर एक समतामूलक समाज की कल्पना की थी लेकिन केंद्र में बैठी बीजेपी सरकार ने इस संविधान को पूरी तरह बर्बाद कर देना चाहती है. देश का किसान बीजेपी सरकार की नीतियों से परेशान हो गया है. फसल बीमा योजना का असली लाभ गरीब किसानों को मिल ही नहीं रहा बल्कि कुछ अमीरों को ही सिर्फ इसका फायदा हो रहा है. इसलिए आज राजस्थान, मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में बसपा के प्रति जनता का उत्साह दिख रहा है.

योगी ने हनुमान को बताया था दलित

पिछले दिनों एक रैली में मुख्यमंत्री योगी ने हनुमान जी को दलित बता दिया था. उन्होंने कहा था की हनुमान एक दलित परिवार के थे. जिसपर मामला अभी तक गर्माया है. सभी हनुमान मंदिरों पर दलित पुजारियों की मांग होने लगी है. सबसे पहले दलितों ने आगरा के मंदिर पर अपना कब्ज़ा किया और वहां पूजा पाठ किया उसके बाद लखनऊ के हज़रत गंज के पंचमुखी हनुमान मंदिर पर कब्ज़ा कर लिया था.

बुलंदशहर में हुई हिंसा में इंस्पेक्टर की हत्या के मामले में भी मायावती ने बीेजपी पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा प्रदेश की बीजेपी सरकार की गलत व लापरवाह नीतियां इसमें पूरी तरह से जिम्मेदार हैं. राज्या में बीजेपी का जंगलराज कायम है. जो बड़े ही दुख व चिंता की बात है.

Web Title :  mayawati attack on bjp yogi saying lord hanuman a dalit

HINDI NEWS से जुड़े अपडेट और व्यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ FACEBOOK और TWITTER हैंडल के अलावा GOOGLE+ पर जुड़ें.