श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को मिली अगली तारीख, ईदगाह को हटाने की है मांग, अब 7 जनवरी को सुनवाई

उत्तर प्रदेश के मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद को लेकर आज स्थानीय अदालत में सुनवाई टल गई है. अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख दी है. अब सात जनवरी 2021 को इस मामले की सुनवाई होगी.

mathura court gave next date hearing sri krishna janmabhoomi case
mathura court gave next date hearing sri krishna janmabhoomi case

इस मामले में जिला जज की अदालत में श्री कृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट की ओर से भी वकालतनामा दाखिल किया गया है. पांच अन्य लोगों ने भी पक्षकार बनने के लिए अदालत में प्रार्थना पत्र दिया है. लेकिन आज जिला जज साधना रानी ठाकुर अवकाश पर थीं इसलिए अदालत ने अगली सुनवाई के लिए सात जनवरी की तारीख तय की गई है.

मथुरा श्रीकृष्ण विराजमान सिविल वाद के संबंध में दाखिल की गई अपील को जिला न्यायाधीश ने 16 अक्टूबर को स्वीकार कर लिया था. इस मामले में सभी विपक्षियों को नोटिस भी जारी किया गया था. इससे पहले केस की सुनवाई 18 नवंबर को हुई थी, जिसे बाद में 10 दिसंबर के लिए टाला गया गया था. बतादें कि श्री कृष्ण विराजमान व अधिवक्ता रंजना अग्निहोत्री की ओर से अदालत में वाद दायर किया गया है. इसमेंं श्री कृष्ण जन्मभूमि की जमीन जन्मभूमि को देने और उस पर बनी शाही मस्जिद ईदगाह को हटाने की मांग की गई है.

अधिवक्ता विजेंद्र पोइया, भाजपा नेता योगेश आभा, व्यापारी नेता अजय गोयल,कथाकार डॉ. केशवाचार्य और पूर्व नगर पालिका चेयरमैन वीरेंद्र अग्रवाल ने पक्षकार बनने को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दाखिल किया है. दायर वाद में अदालत से 1967 के सिविल दावे के माध्यम से किए उस डिक्री (न्यायिक निर्णय)  को खारिज करने के लिए कहा है, जिसमें 13.37 एकड़ भूमि पर निर्णय लिया गया था.

इस मामले में वादियों ने यूपी सुन्नी सेंटल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन, कमेटी ऑफ मैनेजमेंट ट्रस्ट शाही ईदगाह मस्जिद सचिव, श्रीकृष्ण जन्मभूमि ट्रस्ट मैनेजिंग ट्रस्टी और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संस्थान सचिव को प्रतिवादी बनाया था. जिसके बाद जिला जज की अदालत ने इन सभी को समन जारी किए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *