चुनाव से पहले बीजेपी के आये बुरे दिन, इन दिग्गजों को हुई गंभीर बीमारी

लोकसभा चुवाव के लिए बिलकुल भी समय नहीं बचा है और सत्ताधारी बीजेपी को अपने नेताओं को लेकर डर बैठ गया है. दरअसल बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं को बीमारियों ने जकड़ लिया है. आगामी लोकसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं.

many bjp leaders are ill Before Lok Sabha election
many bjp leaders are ill Before Lok Sabha election

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए इसके लिए बड़े पैमाने पर रैलियां आयोजित करने की योजना भी बनाई है. बीजेपी हमेशा से अच्छे दिन अच्छे दिन करते आई है मगर इस वक्त बीजेपी के ही नेताओं के बुरे दिन चल रहे हैं. बीमारियों के चलते होने वाली रैलियों पर अब सस्पेंस कायम हो गया है कि कौन सा नेता कब रैली करेगा.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह
-----

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को स्वाइन फ्लू हो गया है. बुधवार देर रात उनको आनन फानन एम्स में भर्ती किया गया. उनके इलाज के लिए वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम तैनात की गई है. शाह को वीवीआईपी वार्ड 301 में रखा है. डॉक्टरों ने बताया कि पिछले दो दिन से अमित शाह को बदन दर्द, छाती में दर्द और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत हो रही थी. लेकिन उन्हें एक दो दिन में अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का भी स्वास्थ्य गड़बड़ा गया है. वे अपना इलाज कराने के लिए रविवार से अमेरिका में ही हैं. सूत्रों के अनुसार अगले सप्ताह तक वे अपना इलाज कराकर लौट सकते हैं. वहीँ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि जेटली को सॉफ्ट टिश्यू सरकोमा नाम का एक दुर्लभ किस्म का कैंसर होने का पता चला है.

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को श्वसन नली में दिक्कत के बाद सोमवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. फिलहाल उनको अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. उन्हें आईसीयू से प्राइवेट वार्ड में स्थानांतरित किया गया था.

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर परिकर तो बीते 11 महीने से बीमार चल रहे हैं. परिकर अग्नाश्य की बीमारी से पीड़ित हैं. उन्हें पिछले महीने ही 16 दिसंबर को एम्स से छुट्टी मिली है. अभी वे काफी कमजोर नजर आ रहे हैं. परिकर नाक में दवा डालने वाले पाईप के सहारे सचिवालय भी पहुंचे थे.

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी स्वस्थ्य नहीं हैं. जिसको देखते हुए उन्होंने लोकसभा चुनाव न लड़ने का फैसला भी कर लिया है. सुषमा 2016 में ही कह चुकी हैं कि उनकी किडनी फेल हो गई है और वो डायलसिस पर हैं. मालूम हो की उनका किडनी का ऑपरेशन भी हुआ था. ये बात सभी को पता है.

नितिन गडकरी और राम लाल

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी बीमार हैं. हालही में वे एक कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उनका शुगर लेवल लो हो गया और वे बेहोश हो गए थे. वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव राम लाल को तेज बुखार के चलते नोएडा के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है.