पुलवामा के बाद अब नौशेरा में IED ब्लास्ट, एक मेजर शहीद, पिता बाँट रहे थे शादी के कार्ड-

अभी पुलवामा में आतंकी हमले का दर्द कम नहीं हुआ है. और एक और बम ब्लास्ट हो गया है. इसमें सेना का एक मेजर शहीद हो गया है. ये बम ब्लास्ट जम्मू-कश्मीर के राजौरी के नौशेरा सेक्टर में हुआ है.

major chitresh bisht died during ied explosion in nowshera sector jammu and kashmir
major chitresh bisht died during ied explosion in nowshera sector jammu and kashmir

नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना और आतंकी मिलकर भारतीय सीमा के अंदर आए और उन्होंने IED  प्लांट कर दिया. जैसे ही इसकी खबर भारतीय सेना को लगी तुरंत वहां सर्च अभियान चलाया गया और IED  के मिलने पर सेना का एक मेजर उसे डिफ्यूज कर ही रहा था की तभी वो ब्लास्ट हो गया. विस्फोट में सेना के मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए. एक अन्य जवान घायल हो गया, जिसे एयरलिफ्ट कर इलाज के लिए उधमपुर कमान अस्पताल भेजा गया है.

-----

बताया जा रहा है कि तीन आईईडी को सफलतापूर्वक डिफ्यूज कर लिया गया था, लेकिन चौथे आईईडी को डिफ्यूज करते समय इसमें ब्लास्ट हो गया. इसमें इंजीनियरिंग विभाग के एक मेजर शहीद हो गए. वे 21जीआर में तैनात थे. 31 साल के चित्रेश अगले महीने मार्च में शादी के बंधन में बंधन वाले थे. वह देहरादून के रहने वाले थे. और उनके पिता उत्तराखंड पुलिस में इंस्पेक्टर हैं.

इससे पहले 15 अगस्त को चित्रेश ने 15-18 IED को खुद डिफ्यूज किया, जो उनकी कंपनी के बेस कैंप में लगाए गए थे. चित्रेश की सात मार्च को शादी होने वाली थी. इसके लिए शादी के निमंत्रण पत्र भी बंट चुके थे. शनिवार को चित्रेश के पिता शादी का कार्ड बांटकर घर लौटे थे, तभी उनको बेटे की शहादत की खबर मिली.

2 दिन पहले ही पुलवामा में आतंकी हमले में 40 भारतीय CRPF जवान शहीद हुए हैं. जिससे पूरा देश आक्रोश में है. और शनिवार को मेजर के शहीद होने की ख़बर मिली. आपको बतादें कि नौशेरा सेक्टर में शाम चार बजे से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाक आतंकियों ने करीब 6 घंटे फायरिंग की.