लखनऊ के डालीगंज पुल पर दो कश्मीरी युवकों को भगवाधारियों ने डंडे से जमकर पीटा, वीडियो वायरल-

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक अलग ही ख़बर सामने आई. ड्राई फ्रूट बेच रहे बेच रहे यूवकों को पीटने का वीडियो सामने आया है. ये वीडियो डालीगंज पुल का है. बुधवार को ड्राई फ्रूट बेच रहे दो कश्मीरी युवकों की बीच सड़क पर पिटाई कर दी गई.

lucknow men attack kashmiri vendors selling dry fruits in daliganj lucknow
lucknow men attack kashmiri vendors selling dry fruits in daliganj lucknow

दरअसल, ये दोनों युवक जम्मू कश्मीर के कुलगांव निवासी हैं और यहां ड्राई फ्रूट बेच रहे थे. इस बीच कुछ भगवाधारी लोग वहां पहुंचे और उनकी पहचान पूँछी और जैसे ही पता चला की वो दोनों कश्मीरी हैं. बस डंडे से पीटना शुरू कर दिया और गंदी-गंदी गालियां लेने लगे. थोड़ी देर बाद स्थानीय लोगों के विरोध के बाद दोनों की पिटाई कर रहे युवक वहां से चले गए.

-----

वहां मौजूद कुछ लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया है. पिटाई करने वाले भगवाधारी युवकों से जब पूछा गया कि इनकी पिटाई क्यों कर रहे हो, तो उन्होंने बताया कि, ‘ड्राई फ्रूट बेचने वाले कश्मीरी हैं. ये लोग हमारी सेना के जवानों पर पत्थर फेंकते हैं. इनको यहाँ रहने का कोई हक़ नहीं है. फिर स्थानीय लोगों ने समझा कर मामला शांत कराया.

पिटाई करने वाले भगवाधारी युवकों के जाने के बाद पीड़ित युवक पुलिस के पास पहुंचे. उनकी शिकायत पर पुलिस ने मारपीट और धमकी देने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और जांच की जा रही है. इसकी जानकारी खुद लखनऊ पुलिस ने ट्वीट करके इस घटना की पुष्टि की है और कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है.

आपको बता दें, कि इससे पहले भी कई बार डालीगंज पुल पर ड्राई फ्रूट बेचने वाले कश्मीरी युवकों की पिटाई का मामला सामने आ चुका है. वहीं बरेली जिले से भी ऐसी घटना सामने आई थी. उस समय विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने पुलिस की मौजूदगी में ही एक हस्तशिल्प प्रदर्शनी में कश्मीरी स्टालों को जबरन बंद करा दिया था.

मालूम हो की देश की सेना पर पत्थर फेंकने वाले कश्मीरी यूवकों के प्रति लोगों में आक्रोश है. और पुलवामा हमले के बाद तो ये गुस्सा और बढ़ गया है. लेकिन इस तरह लोगों को कही भी पीटना गैर क़ानूनी है. सभी को कानून के हिसाब से ही चलना चाहिए.