लखनऊ: DM अभिषेक प्रकाश, ACS नवनीत सहगल हुए कोरोना पॉजिटिव, रोशन जैकब ने संभाला प्रभार

राजधानी लखनऊ में कोरोना इतना बढ़ गया है कि इससे हर किसी का बच पाना मुश्किल हो गया है. लखनऊ के डीएम अभिषेक प्रकाश, उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल और प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

lucknow dm abhishek prakash and Navneet Sehgal covid positive

डीएम अभिषेक प्रकाश ने खुद इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने खुद को होम आइसोलेट किया है. उनको कल रात 9.30 बजे पता चला कि उनकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके बाद शासन ने खनिज विभाग की निदेशक रोशन जैकब को प्रभारी डीएम का चार्ज दिया है. ये सचिव भूतत्व खनिकर्म व निदेशक के पद पर अपनी सेवाएं दे रही हैं. इसके अलावा रोशन स्टाम्प रजिस्ट्रेशन के महानिरीक्षक की भी जिम्मेदारी संभाल रही हैं. आईएएस जैकब 2004 बैच के सचिव स्तर की अधिकारी हैं.

वहीं पांच अप्रैल को पत्नी के साथ वैक्सीन की पहली डोज लेने वाले नवनीत सहगल की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. फिलहाल वह होम आइसोलेशन में हैं. लखनऊ में कोरोना संक्रमण ने अपने पांच हजार के रिकार्ड़ को तोड़़ते हुए छह हजार के ऊपर पहुंच गया है. राजधानी में 6598 कोरोना संक्रमित मरीज मिले है. जिसको देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है. इस दौरान सभी जिलों में अग्निशमन विभाग स्वच्छता व सफाई का विशेष अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व फॉगिंग कराएगाा. यही नहीं, अगले आदेश तक पूरे प्रदेश में अब हर रविवार को साप्ताहिक बंदी रहेगी.

लखनऊ में केजीएमयू के बाद अब ड़ा. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान में भी कोरोना संक्रमण ने पांव पसार लिए है. यहां पर स्क्रीनिंग में लगभग 35 ड़ाक्टर‚ प्रशासनिक अधिकारी व अन्य कर्मी संक्रमित मिले है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का मानना है कि अगर देखा जाए तो संक्रमण की चपेट में लगभग सभी लोग आ रहे है.

-----