UP में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पहुंची 43, राशन आपूर्ति के लिए सरकार ने बनाई समितियां

कोरोना बीमारी इतनी तेजी से अपने पैर पसार रही है कि, बीते 24 घंटे के अंदर 5 नए केस आए हैं. जिसके बाद उत्तर प्रदेश में अब संक्रमण के 43 मरीज हो चुके हैं, जिनके टेस्ट पॉजिटिव आए हैं. इसमें 11 लोग इलाज के बाद ठीक भी हो चुके हैं.

lockdown government order home delivery in lucknow
lockdown government order home delivery in lucknow

गुरुवार सुबह प्रदेश में चार नए मरीज मिले हैं. इनमें तीन नोएडा से जबकि एक बागपत जिले का है. वहीं लॉकडाउन से घरों में सामान ख़त्म होने की परेशानी पर मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेशवासियों को भरोसा दिलाया है कि दूध, सब्जी और जरूरी सामान लोगों के घरों तक पहुचाएंगे. लोग घर से न निकलें. उन्होंने बताया कि 10 हजार से अधिक गाड़ियों को सुनिश्चित कर लिया गया है. जिसमें पुलिस के जवान, एंबुलेंस के द्वारा सब्जी, राशन और दूध घर-घर पहुंचाए जाएंगे. 21 दिन घरों में नागरिकाेें को किसी भी बात को लेकर परेशानी न हो, इस बात का पूरा ख्‍याल रखा जा रहा है.

दवा और चिकित्‍सा सेवाएं तक आपके दरवाजे पर हाजिर होंगी. इस सब के लिए जल्‍द ही आपातकालीन फोन नंबर्स जारी होंगे. शहर के समस्‍त वार्डों में ठेल ढकेल, टाटा 407, ई रिक्‍शा तथा अन्‍य अच्‍छे वाहनों को चिहिन्‍त कर उनके माध्‍यम से प्रतिदिन घर-घर फल सब्‍जी की आपूर्ति सुनिश्चित कराई जाएगी. वितरण का समय सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक रहेगा.

ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ ही दवा विक्रेताओं से होम डिलीवरी कराने की व्यवस्था भी की जा रही है. इस प्लान के तहत कृषि उत्पादन आयुक्त, औद्योगिक विकास आयुक्त, प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा, प्रमुख सचिव ग्राम्य विकास, अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना, अपर मुख्य सचिव राजस्व, प्रमुख सचिव खाद्य एवं रसद, प्रमुख सचिव पशु पालन और प्रमुख सचिव परिवहन की अध्यक्षता में समितियां गठित की गई हैं.

प्रशासन ने शहर के सभी मॉल, स्टोर और दुकानों को होम डिलीवरी करने की अनुमति प्रदान कर दी है. बाजारों में अनावश्यक भीड़ रोकने के लिए प्रशासन ने किराना, दवा और सब्जी की दुकानों को सुबह छह बजे से रात 11 बजे तक खोलने के निर्देश दिए हैं. डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी छोटी राशन, सब्जी और दवा की दुकानें सुबह से देर रात तक खोली जाएंगी. कोई भी सामान बाजार दर से अधिक दरों पर नहीं बेचेगा. शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *