LIVE: मतदान के चलते भड़की हिंसा, बीजेपी नेता पर हमला, एक मतदाता की मौत

लोकसभा मतदान के समय और कहीं कुछ हो न हो मगर पश्चिम बंगाल में हिंसा जरूर होगी. क्युकी वहां दीदी की दादागिरी जो चलती है. मतदान शुरू होने के दो घंटे भी पूरे नहीं हुए कि आसनसोल में हिंसा शुरू हो गई.

live fourth phase voting 9 states 71 seats clash in bjp tmc supporter
live fourth phase voting 9 states 71 seats clash in bjp tmc supporter

आसनसोल लोकसभा सीट के जेमुआ में एक मतदान केंद्र के बाहर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस के समर्थकों के बीच झड़प हो गई. थोड़ी देर में ये झड़प हिंसा में बदल गई. बतादें भाजपा के निवर्तमान सांसद बाबुल सुप्रियो और टीएमसी से अभिनेत्री मुनमुन सेन उम्मीदवार हैं. बाबुल सुप्रियो ने आरोप लगाया है कि उनकी गाड़ी पर हमला किया गया है. उन्होंने कहा कि वो सुबह से अलग-अलग मतदान केंद्रों पर जा रहे थे, लेकिन जेमुआ में उन्हें घेर लिया गया और उनकी गाड़ी पर हमला किया गया. हमले में लोगों ने गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले.

-----

चौथे चरण की वोटिंग के बीच यूपी की कई पोलिंग बूथों पर इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) के खराब होने की खबरे हैं. अकबरपुर लोकसभा सीट के बूथ संख्या 244 पर ईवीएम खराबी के चलते सुबह साढ़े आठ बजे तक एक भी वोट नहीं डाला जा सका. उधर कानपुर के बर्रा 2 आरएस स्कूल में मशीन खराब होने से कतार में खड़े लोगों ने हंगामा कर दिया. अकबरपुर के मोहम्मदपुर नर्वल गांव में लोगों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया है. राजस्थान के अजमेर जिले के पाली, देवली, देवली और भिनाई में ईवीएम गड़बड़ी का मामला सामने आया है.

10 बजे के बाद से तेज धूप का असर नजर आने लगा है. बूथों पर मतदाताओं की संख्या कम होती नजर आ रही है. उधर हरदोई लोकसभा क्षेत्र में पोलिंग बूथ पर लाइन में लगे मतदाता की मौत हो गई है. थाना बघौली ग्राम उमरा निवासी ओमपाल सिंह पुत्र चक्रपाल सिंह मतदान करने के लिए पोलिंग बूथ पर लाइन में खड़ा था. तभी अचानक उसकी मौत हो गई. इस घटना से मतदान स्थल पर हड़कंप मच गया.

उन्नाव से कांग्रेस की प्रत्याशी अनु टंडन ने ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि ईवीएम के जरिए चुनाव को प्रभावित करने कोशिश की जा रही है. जिसपर बिना देर किये भाजपा प्रत्याशी साक्षी महाराज ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के आरोपों को लेकर कहा कि कांग्रेस की खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे वाली हालत है.

11 बजे तक कहां कितना मतदान
  • बिहार            13%
  • कश्मीर           4%
  • मध्यप्रदेश      17%
  • महाराष्ट्र         7%
  • ओडिशा          9%
  • राजस्थान      14%
  • उत्तरप्रदेश     16%
  • बंगाल            19%
  • झारखंड         18%