लखनऊ में एक वकील की सरेआम ईट-पत्थर से कूच-कूच कर हत्या, 1 गिरफ्तार, 4 आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जहाँ एक वकील की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई है. लखनऊ में ऐसी घटनाएं प्रशासन की तरफ से एक बड़ी लापरवाही है.

lawyer murdered in krishna nagar lucknow
lawyer murdered in krishna nagar lucknow

देर रात कृष्णानगर थाना क्षेत्र के दामोदरनगर इलाके में 32 साल के अधिवक्ता शिशिर त्रिपाठी की 5 आरोपियों ने ईंट, पत्थर, डंडों से वार कर उसकी हत्या कर दी है. शिशिर त्रिपाठी को गंभीर हालत में ट्रामां सेंटर ले जाया गया जहां डाक्ट्ररों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने मामले में एक आरोपी अधिवक्ता विनायक ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया है, वहीं 4 आरोपी फरार हैं. शुरुआती जांच के बाद पुलिस को हत्या के पीछे पुरानी रंजिश का शक हो रहा है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. अन्य लोगों की तलाश के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. आरोपी मोनू तिवारी की तलाश की जा रही है. उधर शिशिर की हत्या की खबर मिलते ही पूरे परिवार में कोहराम मच गया. मृतक के भाई शरद त्रिपाठी ने पांच लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है.

पुलिस की जांच में पता चला कि आरोपी विनायक ठाकुर और दूसरा नामजद आरोपी वकील मोनू तिवारी मृतक शिशिर के साथ प्रॉपर्टी डीलिंग का काम भी करते थे. और कुछ महीने पहले किसी बात को लेकर तीनों के बीच कहा सुनी हो गई थी. कल मंगलवार को देर रात शिशिर अपनी मोटरसाइकिल से घर की तरफ लौट रहे थे. तभी दामोदर नगर चौराहे पर विनायक के साथ और चार लोगों ने उसे रोक लिया. बहस के बाद पांचों ने मिलकर शिशिर को मौत के घाट उतार दिया.

सूत्रों से ख़बर ये भी आ रही है की समाजवादी पार्टी से जुड़े हुए एक युवक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. लेकिन अभी इस बात की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

लोगों में इतना गुस्सा और नफरत हो गई है की कोई भी किसी की हत्या कर सकता है. लखनऊ में इतने बड़े बड़े दिग्गज नेता रहते हैं. बल्कि खुद सीएम योगी आदित्यनाथ भी लखनऊ में ही रहते हैं. मगर फिर भी लोग सेफ नहीं हैं. आख़िर ये घटनाएं कब तक चलेंगी. पुलिस के रात में गश्त करने के बाद भी हत्याएं क्यों हो रही हैं.

1,947 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *