जेल में बैठे लालू ने रचा खेल: BJP विधायक से बोले- सरकार गिरानी है तुम एब्सेंट हो जाओ, बाकी हम देख लेंगे… सुनें आगे-

बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र में आज स्पीकर पद का चुनाव हुआ. स्पीकर पद के चुनाव में बीजेपी के विधायक विजय सिन्हा को जीत मिली है. आखिरी वक्त पर जदयू के व्हिप ने बीजेपी को स्पीकर की कुर्सी दिलाई.

lalu prasad yadav viral audio with nda mla paswan
lalu prasad yadav viral audio with nda mla paswan

लेकिन स्पीकर के चुनाव से पहले जेल में बंद राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का एक ऑडियो वायरल हो गया. इसमें लालू पिरपैती से बीजेपी विधायक ललन पासवान से मोबाइल पर बात कर रहे हैं. लालू ने कहा कि विधानसभा में स्पीकर के चुनाव की वोटिंग से एब्सेंट हो जाओ. कह देना कोरोना हो गया… लालू ने ये भी कहा कि हम तुम्हें आगे बढ़ाएंगे.

लालू ने पासवान से कहा- हां, सुनो, हम तुमको आगे भी बढ़ाएंगे वहां… कल (25 नवंबर) जो स्पीकर का चुनाव है… हम तुमको मंत्री बनाएंगे… कल इनको (जदयू-भाजपा सरकार) गिरा देंगे… इसपर पासवान ने कहा: हम तो पार्टी में हैं न सर… तो लालू बोले: पार्टी में हो तो एब्सेंट हो जाओ.. कह देना कोरोना हो गया था, फिर हम लोग देख लेंगे न… इसके बाद पासवान ने कहा: पार्टी में हैं सर, थोड़ा सा… ठीक है सर… आपके संज्ञान में हो गए हैं हम सर…बात करेंगे..ठीक है..

ऑडियो वायरल होने के बाद एनडीए गठबंधन का हिस्सा जदयू के विधायक ललन पासवान ने कुबूल लिया और कहा कि लालू प्रसाद यादव ने मंगलवार रात उन्हें कॉल किया था. मैंने उन्हें प्रणाम किया, चरण स्पर्श भी किया, उन्होंने मुझे आशीर्वाद दिया. फिर वे कहने लगे कि हमारा साथ दो, स्पीकर को गिराना है, सरकार को गिराना है, हम तुम्हें आगे बढ़ाएंगे, मंत्री बनाएंगे. मैंने उनसे कहा कि सर, मैं पार्टी से हूं और ऐसा नहीं कर सकता. जो बातचीत हुई, वो ऑडियो में स्पष्ट है. उसे सुना जा सकता है.

उधर राजद ने लालू प्रसाद यादव के इस ऑडियो क्लिप को फर्जी बताया है. राजद ने कहा है कि ऑडियो के साथ छेड़छाड़ की गई है. ये ऑडियो फर्जी है. वहीं, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर राज्य की राजग सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है. लालू प्रसाद जेल से ही एनडीए विधायकों को फोन कर रहे हैं और उन्हें मंत्री पद का लालच दे रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *