कनिका कपूर के खिलाफ IPC की तीन धाराओं के तहत FIR दर्ज, सैकड़ों लोगों पर मंडराया ख़तरा, 5 सांसद हुए आइसोलेट

शुक्रवार का दिन लखनऊ के लिए बेहद खतरनाक साबित हुआ. दरअसल लखनऊ के महानगर में रहने वाली बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर हालही में लन्दन से आईं थीं. और वो कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. जिसके बाद जैसे लखनऊ में हड़कंप मच गया.

kanika kapoor infected coronavirus in kgmu hospital
kanika kapoor infected coronavirus in kgmu hospital

हड़कंप इसलिए मच गया क्युकी कनिका कपूर का कहना है कि वे 9 मार्च को लखनऊ आ गईं थीं. और जानकारी के अनुसार पता चला है कि इन 10 दिनों में उन्होंने लखनऊ में 3 से 4 पार्टियां अटेंड की थीं. लखनऊ के ताज होटल भी गईं थीं. इसके साथ ही वे करीब 6 घंटे के लिए कानपूर भी गईं थीं. और इस दौरान वे करीब 500 से ज्यादा लोगों से संपर्क में रहीं थीं.

कनिका राजधानी की जिन पार्टियों में शामिल हुई थीं, उसमें राजनेताओं के साथ बड़े व्यापारी भी थे. ऐसे में उनके भी वायरस के चपेट में आने की आशंका है. राजस्थान के झालावाड़ से सांसद और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उनके पुत्र दुष्यंत सिंह कोरोना संक्रमण की आशंका में घिर गए हैं. कांग्रेस नेता जतिन प्रसाद और पूर्व केंद्रीय मंत्री और अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल ने कनिका के साथ डिनर किया था.

कनिका कपूर के संक्रमण की पुष्टि के बाद ही दुष्यंत ने खुद को अलग कर लिया है. वसुंधरा भी आइसोलेट हो गई हैं. दोनों ने इसकी जानकारी भी दी. वहीं अपना दल की सांसद अनुप्रिया पटेल, भाजपा सांसद वरुण गांधी, कांग्रेस सांसद दीपेंदर हुड्डा, तृणमूल सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है. लेकिन सांसदों के बीच थोड़ा भय का माहौल बन गया है. कनिका कपूर को लखनऊ के KGMU अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनके माता-पिता को घर में ही क्वारंटाइन किया गया है.

कनिका के साथ तीनों मरीज और केजीएमयू में पॉजिटिव पाए गए रेजिडेंट डॉक्टर के परिवार के हैं. इसी के साथ राजधानी में कोरोना पॉजिटिव की संख्या नौ हो गई है. यूपी में 23 और पूरे भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 251 हो गई है.

उधर सैकड़ों लोगों को संकट में डालने के लिए कनिका कपूर के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर दर्ज कर ली गई है. कनिका के खिलाफ कोरोना वायरस की जानकारी छिपाने समेत आईपीसी की तीन धाराओं 188, 269 व 270 के तहत हजरतगंज, सरोजनीनगर और गोमतीनगर थाने में सीएमओ की ओर से मामला दर्ज कराया गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *