सपा को झटका, बीजेपी में शामिल हुईं ‘जया प्रदा’, इस सीट से मिल सकता है टिकट-

कभी सपा में रहीं बॉलीवुड की जानी मानी अदाकारा जया प्रदा ने आज मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले जया लंबे वक्त तक समाजवादी पार्टी में रही हैं. जया के बीजेपी में आने से सपा को एक बड़ा झटका लगा है.

jaya prada joins bjp contest from rampur against azam khan
jaya prada joins bjp contest from rampur against azam khan

राजनीति में तेलुगू देशम के बाद समाजवादी पार्टी व राष्ट्रीय लोकदल का सफर करने के बाद जया भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई हैं. बीजेपी नेता उपेंद्र यादव ने जया प्रदा को पार्टी की सदस्‍यता दिलाई. उन्होंने आज औपचारिक तौर पर पार्टी की सदस्यता लेली है. कई दिनों से ये कयास भी लग रहे थे कि जया प्रदा बीजेपी में शामिल हो सकती हैं. मगर आज उन्होंने ये सच कर दिखाया.

-----

जया प्रदा ने इस मौके पर कहा, ‘मैंने दिन से भारतीय जनता पार्टी को ज्‍वाइन किया है. मेरा पूरा जीवन भाजपा के लिए समर्पित है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों में देश सुरक्षित है. जया के राजनीतिक जीवन की बात करें तो बॉलीवुड में लंबे समय तक काम करने वाली जया साल 1994 में फिल्म अभिनेता से नेता बने आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव की पार्टी तेलुगु देशम पार्टी का हिस्सा बनी थीं. तभी से उनके राजनीतिक जीवन की शुरुआत हुई.

इसके बाद जया एनटी रामाराव को छोड़कर, तेलुगु देशम के चंद्रबाबू नायडू वाले गुट में शामिल हो गईं. 1996 में जया आंध्र प्रदेश से राज्यसभा पहुंची. फिर चंद्रबाबू नायडू से भी मनमोटाव हो गया और उन्होंने नायडू की पार्टी भी छोड़ दी. और समाजवादी पार्टी में शामिल हो गईं. 2004 और 2009 में जया रामपुर लोकसभा सीट से ही सांसद रह चुकी हैं.

और सबसे बड़ी बात है कि इस बार सपा ने रामपुर से सपा नेता आज़म खान को चुनावी मैदान में उतारा है. और अब जया प्रदा के बीजेपी में शामिल होने के बाद ये कयास लगाए जा रहे हैं की भारतीय जनता पार्टी अब जया प्रदा को आजम खां के खिलाफ रामपुर से मैदान में उतार सकती है. देखा जाये तो बीजेपी बड़े ही चालाकी से अपने प्रत्याशी मैदान में उतार रही है. ताकि चुनावी मैच जीतने में कोई परेशानी न आये.