बॉलीवुड का ड्रग्स कनेक्शन: जया बच्चन के बयान से बंटा बॉलीवुड, रविकिशन को याद दिलाई उनकी थाली, पढ़ें बयान

सुशांत केस में ड्रग मामले ने पूरे बॉलीवुड को दो हिस्सों में बाँट दिया है. कई महान हस्तियां इसकी जांच के समर्थन में हैं तो कई आवाज़ उठाने वाले लोगों का विरोध कर रही हैं. ऐसा ही कुछ संसद में भी देखने को मिला जिसके बाद मानों बवाल ही मच गया है.

jaya bachchan statement on kangana ranaut and ravi kishan of parliament
jaya bachchan statement on kangana ranaut and ravi kishan of parliament

दरअसल बीजेपी सांसद रवि किशन ने लोकसभा में ड्रग्स और बॉलीवुड कनेक्शन का मुद्दा उठाया था. उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान और चीन से ड्रग्स की तस्करी हो रही है. ये देश की युवा पीढ़ी को बर्बाद करने की साजिश है. हमारे फिल्म उद्योग में इसकी पैठ हो चुकी है और एनसीबी इसकी जांच कर रही है. मेरी मांग है कि इस मामले में सख्त कार्रवाई की जाए.

लेकिन सख्त कार्रवाई वाली बात शायद समाजवादी पार्टी की राज्यसभा सांसद और बॉलीवुड की दिग्गज अदाकारा जया बच्चन हज़म नहीं कर पाईं और उन्होंने उल्टा रवि किशन पर हमला बोल दिया. जया ने कहा कि फिल्म उद्योग को बदनाम करने की साजिश हो रही है. दुख की बात है कुछ लोग जिस थाली में खाते हैं उसी में छेद करते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने वाले उसी को गटर कह रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि सरकार ऐसे लोगों से कहे कि वे इस तरह की भाषा का इस्तेमाल नहीं करें.

जया ने आगे कहा कि कुछ लोगों की वजह से आप पूरे इंडस्ट्री की छवि को धूमिल नहीं कर सकते. मुझे शर्म आती है कि लोकसभा में हमारे एक सदस्य, जो फिल्म उद्योग से हैं, उन्होंने इसके खिलाफ बोला. ये शर्मनाक है. देश की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और चीजों से ध्यान हटाने के लिए हमारा इस्तेमाल किया जा रहा है. सोशल मीडिया पर हमपर निशाना साधा जा रहा है. जया के इस बयान से महाराष्ट्र सरकार को एक ढाल तो मिली ही साथ ही पूरा बॉलीवुड दो गुटों में बंट गया.

इस बयान को सुनने के तुरंत बाद ही अभिनेत्री कंगना रणौत ने उनपर पलटवार कर दिया. कंगना ने कहा कि हमारे प्रति भी थोड़ी करुणा दिखाइए. जया जी क्या आप तब भी यही कहती अगर मेरी जगह आपकी बेटी श्वेता को किशोरावस्था में पीटा जाता, नशा कराया जाता या उसके साथ छेड़छाड़ की जाती। क्या आप तब भी यही बात कहती अगर अभिषेक लगातार परेशान किए जाने और उत्पीड़न की शिकायत करते और एक दिन फांसी पर लटका हुए पाए जाते?

जया बच्चन के बयान पर रवि किशन ने कहा कि मुझे उम्मीद थी कि जयाजी मेरा समर्थन करेंगी. और कौन सी थाली ? मैंने अपना नाम अपने दम पर बनाया है कोई मुझे काम नहीं देता था. तब हम लोगों ने एक भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री बनाई. बॉलीवुड इंडस्ट्री में सभी ड्रग्स नहीं लेते, लेकिन जो लोग लेते हैं, वे दुनिया की सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को खत्म करने की योजना का हिस्सा हैं. जब मैंने और जयाजी ने फिल्म इंडस्ट्री को ज्वाइन किया था तब हालात ऐसे नहीं थे, लेकिन आज इंडस्ट्री को बचाने की जरूरत है.

दरअसल ड्रग्स मामले में कई बड़ी और महान हस्तियों का नाम सामने आ गया है. तो सभी अपनी अपनी लुटिया बचाने में जुटे हैं की कहीं वो इस जाँच में फंस ना जाएँ.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *