2 रूपए में ट्विटर पर चक्रवर्ती सम्राट बनाने की गारंटी : संपादकीय व्यंग्य

अगर दो रूपए में किसी राज्य के मुख्यमंत्री को महान बनने का सुनहरा मौका मिलता है तो क्या बुराई है..सस्ते में महानता का सुनहरा अवसर किसे काटता है. अगर दो रूपए में कोई दुनिया का सस्ता दादा बन सकता है..तो इससे अच्छा क्या हो सकता है..अगर दो रूपए प्रति ट्विट में महामारी के आगे हार चुके राजाओं को चक्रव्रर्ती सम्राट बनने का सुनहरा अवसर मिले तो कौन सा राजा इसे ईश्वर का आशीर्वाद नहीं मानेगा..दो रूपए..दो रुपए..दो रुपए..मात्र दो रूपए लाइये और महान राजा बन जाईए..

Pragya Ka Panna Editorial
Pragya Ka Panna Editorial
 उत्तर प्रदेश और भारत देश में मेट्रोमोनियल दफ्तरों की तरह राजाओं को महान बनाने के ऑफिस खुल चुके हैं. वो समय चला गया कि जब राजाओं की प्रसिद्धि दूर दूर तक फैल जाती थी..उनकी वीरता के किस्से कहे और सुने जाते हैं..अब राजाओं को भी महान बनने के लिए..ठेकेदारों को अपनी महनता का ठेका देना पड़ता है..ठेकेदार अपने लेबरों से राजा को महान बनवाने की मेहनत कराते हैं..

बड़े बूढे ये कहकर मर गए कि आदमी को उसके कर्म ही महान बनाते हैं लेकिन अब कर्म का कोई काम नहीं है..अब चक्रवर्ती होने के लिए अश्वमेघ यज्ञ का घोड़ा ट्विटर पर ही छोड़ा जाता है..वहीं पर यज्ञ का घोड़ा पकड़कर जो लोग राजा को चुनौती देते हैं..बदले में 2 रूपए वाली सेना गाली से हमला करके राजा को चुनौती देने वाले को हराकर आगे बढ़ जाती है..

आईटी सेल में भर्ती हुआ लड़का या लड़की जब अपने घर में बताता हैकि वो आईटीसेल में भर्ती हो गया है तो घरवाले सोचते हैं कि जरूर कोई पुलिस का विभाग होगा लेकिन बाद में पता चलता है इंटरनेट पर नाम बदलकर गाली बकने को आईटी सेल कहते हैं..सोशल मीडिया पर एक ऑडियो मैसेज वायरल हो रहा है..मेरे सूत्र कहते हैं. कि ऑडियो वायरल इसलिए हुआ क्योंकि..बेसिल के जरिए कुछ लोगों को मुख्यमंत्री की सोशल मीडिया की टीम में रखा गया था..

लेकिन बाद में उनको हटा दिया गया..क्योंकि वो 2 रूपए प्रति ट्विट वाले ठेकेदारों से ज्यादा ट्विट नहीं कर पा रहे थे..इसी खुन्नस में ये ऑडियो वायरल की गई है..अगर कोई पूछे तो कि सोशल मीडिया पर फेक न्यूज कौन फैलाता..अगर कोई पूछे कि 2 का 4 कौन बताता है..अगर कोई पूछे फेक न्यूज और गाली गलौच की फैक्ट्री कौन चालाता है..तो सीधे कहिए कि वो ठेकेदार को राजा को महान बनाने का ठेका लेते हैं..और राजओं को इससे कोई दिक्कत नहीं होती..क्योंकि ये उनकी ही छद्म सेना है..

2 रूपए में ट्विट करना भी बेरोजगारी के अंधेरे में डूबे मेरे भारत के मेरे भाई बहनों के लिए एक रोजगार है..किसी के घर का चूल्हा जलता रहे इसलिए मैं भी दो चार गालियां खाने को पुण्य समझती हूं..ट्विटर पर गालीगलौच करने वाले मेरे कुछ रोजगारग्रस्त दोस्तों का कहना है कि दो रुपए बहुत कम हैं..मात्र दो रूपए में फुलटाइम गाली बकने से उनकी मानसिक स्थिति बिगड़ जाती है..मैं पत्रकार हूं इसलिए ट्विटर पर चक्रवर्ती हो चुके राजाओं से मेरी अपील है कि वो अपनी ट्विटर सेना का शोषण ना करें..

मुझे ट्विटर पर फॉलो कीजिए @pragyalive नाम से मैं ट्विटर हूं..दनादन फॉलो कर डालिए..

सवाल- भारत में आईटी सेल क्या है ? Question- What is IT cell in India?

जवाब- भारत में आईटी सेल ट्विटर पर पैसे लेकर ट्विट करने वाले दल को कहते हैं. ये दल झूठ सच कुछ भी ट्विट कर सकता है. Answer- IT cell in India is called the team that tweets by taking money on Twitter. This party can tweet anything untrue.

सवाल- आईटी सेल के ट्विट करने के लिए कितने पैसे लेता है ? Question- How much money does it take to tweet an IT cell?

जवाब- भारत में आईटी सेल एक ट्विट के 2 रूपए लेता है. इसका खुलासा एक वायरल ऑडियो में हुआ है. Answer- IT cell in India takes 2 rupees for a tweet. This has been revealed in a viral audio.

सवाल- भारत में कौन सा दल आईटीसेल का इस्तेमाल करते हैं. ? Question- Which teams use ITcel in India? ?
जवाब- भारत में लगभग सभी दल आईटी सेल बनाकर अपना प्रचार करते हैं लेकिन सबसे मजबूत आईटी सेल बीजेपी और कांग्रेस के हैं.Answer- Almost all the parties in India promote themselves by making IT cells but the strongest IT cells are from BJP and Congress.

डिस्क्लेमर : इस आलेख में व्यक्त किए गए विचार लेखक के निजी विचार हैं. इस आलेख में दी गई किसी भी सूचना की सटीकता, संपूर्णता, व्यावहारिकता अथवा सच्चाई के प्रति Ulta Chasma Uc.Com उत्तरदायी नहीं है. इस आलेख में सभी सूचनाएं ज्यों की त्यों प्रस्तुत की गई हैं. इस आलेख में दी गई कोई भी सूचना अथवा तथ्य अथवा व्यक्त किए गए विचार Ulta Chasma Uc.Com के नहीं हैं, तथा Ulta Chasma Uc.Com उनके लिए किसी भी प्रकार से उत्तरदायी नहीं है.

45 thoughts on “2 रूपए में ट्विटर पर चक्रवर्ती सम्राट बनाने की गारंटी : संपादकीय व्यंग्य

  • June 1, 2021 at 7:41 pm
    Permalink

    Pragya mam इस कविता पर एक वीडियो बनाइए सरकार की नाकामी सब को पता चलना चाहिए
    कुर्सी कैसे बचाई जाए:-
    नम आंखे सब देख रही है
    सांसें पल-पल टूट रहीं हैं
    लाशों की सही गिनती तक नहीं है
    पाप को इनके गंगा उजागर करती जाए
    सरकारें अब अपनी गलतियां कैसे छुपाए
    हुक्मरानों को बस अपनी छवि की चिंता खाई जाए
    यहीं की कुर्सी कैसे बचाई जाए।
    बच्चों को हिम्मत देने वाला बचा नही कोई
    बुजुर्गो के बुढ़ापे का सहारा बचा नही कोई
    कही-कही तो घर में बुजुर्ग ही नही बचे
    जब घर में ही बचा नही कोई
    इनकी अंतिम क्रिया कौन करवाए
    हुक्मरानों को बस अपनी छवि की चिंता खाई जाए
    यही की कुर्सी कैसे बचाई जाए।।
    सत्ता के लालची यही है
    जान बचाने की पास इनके कोई नीति नहीं है
    जनता की जान से रत्ती भर भी इन्हे प्रीति नही है
    शव को दफनाना पड़ रहा क्या हिंदूओं की रीति यहीं है?
    ये सोच रहे दिन रात यही है
    कैसे इन मुद्दो से भटकाया जाए
    जो खुल कर बोल रहे है
    आवाज को उनके कैसे दबाया जाए
    हुक्मरानों को अपनी छवि की चिंता खाई जाए
    यहीं की कुर्सी कैसे बचाई जाए।।।
    अभी भी ये राजनीति से बाज नहीं आ रहे है
    कैसे-कैसे हथकंडे अपनाए जा रहें हैं
    फर्जी टूलकिट से लोगो को मूर्ख बनाएं
    गलती हो इनसे उसमे भी विपक्ष की चाल बताए
    बस हुक्मरानों को अपनी छवि की चिंता खाई जाए
    यहीं की कुर्सी कैसे बचाई जाए।।।।
    राम राज्य की बात करते हो
    खुद को भगवान विष्णु का अवतार बताते हो
    यस्यस्वी, लोकप्रिय,सर्वश्रेष्ठ कहलाते हो
    मजहब में नफरत की चादर बिछाकर सत्ता पाते हो
    परवरदिगार सुन ले पुकार इन्हें तनिक भी न बख्शा जाए
    क्यूंकि हुक्मरानों को बस अपनी छवि की चिंता खाई जाए
    यहीं की कुर्सी कैसे बचाई जाए।।।।।

    Writer:- Ayush urf Divyanshu Tiwari

    Reply
    • June 1, 2021 at 10:09 pm
      Permalink

      आपकी कविता बहुत अच्छी है लेकिन मैं सिर्फ अपने खुद के कंटेंट पर वीडियो बनाती हूं..कॉपी राइट का कोई रिस्क नहीं लेना चाहती सर..

      Reply
  • June 1, 2021 at 7:44 pm
    Permalink

    I salute you for your fearless journalism

    Reply
    • June 1, 2021 at 10:08 pm
      Permalink

      धन्यवाद

      Reply
    • June 2, 2021 at 6:20 pm
      Permalink

      Apki “kavita” bahut badi h mam
      But achi lagi mujhe or shayad Pragya Mam ko bhi
      Apse Gujarish h thodi short kr de kavita ko taki Pragya Mam apne next video m apki “Kavita” ko logo tk sunaye thank u

      Reply
  • June 1, 2021 at 8:07 pm
    Permalink

    प्रज्ञा जी आप क्या साबित करना चाहती हैं कि हमारे देश की सरकार भ्रष्ट है सरकार जनता का ही एक आईना होती है यदि आप वास्तव में देश के लिए कुछ करना चाहती हैं तो आपने एक भी वीडियो जनता को जागरूक करने के लिए नहीं बनाया ।आपने कभी भी आम जनता को इस बात के लिए नहीं डांटा कि आप दवाइयों की कालाबाजारी क्यों करते हैं नारियल पानी क्यों महंगा भेजते हैं आपने कभी भी आईएएस अफसर के ऊपर वीडियो नहीं बनाया कि कोरोना एक साधारण सी बीमारी है इतनी सी बात उन्हें क्यों नहीं समझ में आती। बाबा रामदेव ने जो 25 सवालIMA में से पूछे उसका जवाब उन्होंने अभी तक नहीं दिया क्या आपने आईएमए को डांटा ऐसा कोई वीडियो आपने नहीं बताया क्योंकि उसमें आपको कोई मिर्च मसाला नहीं मिलेगा और रही बात सरकार को गाली देने की तो बहुत आसान है परंतु इससे आपको कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने वाला क्योंकि कांग्रेस पार्टी कुछ समय में बाद पूर्णता खत्म हो जाएगी

    Reply
    • June 1, 2021 at 10:05 pm
      Permalink

      प्रदीप मालवीय जी जनता को डांटने के लिए मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई नहीं है..चुनाव लड़ना होता तो नेता बनती पत्रकार बनी हूं..सरकार से सवाल करके के लिए..प्रचार करने के लिए सरकार के पास करोड़ों खर्च करने वाला. सूचना एवं जनसंपर्क विभाग है..मैं सरकार की प्रचारक नहीं हूं..उनकी कमियां बताने के लिए हूं..अंधभक्ति का चश्मा हटाईये..

      Reply
    • June 2, 2021 at 6:34 pm
      Permalink

      To Bhai Shahb app BJP se ho
      Suniye
      Nirnkari hoye Badaye Modi sang jo gud gaye varta na samjh paye khud muh mitthu hoye banaye kapla na berry chapla na teri …
      Jan Jan jo vikrya diye jaye wo kalaBazari kahlaye

      For your Kind Information Brother
      Sab BJP ai h kuch acha nhi hua or nanhi Congress ki tarf se khuch acha hua tha or na hi hoga agar Bharat Ki Satta aise logo ke hatho m hogi to Desh Tarkki Nhi Bikhari Ban Jayega ye bat meri sunna or samjhna Bandhoo aap koi bhi ho mere Inn Sabdo se apko koi Fark nhi padega kyuki aap Sach nhi juth Sunnte hai or Juthe log hi sach ko Badate h Mere Pass Koi “MASS DEGREE” nhi hai warna me bhi Pragya Mam ki trh Ek Sachha Reporter Bannta Or juth ka Bahiskar karta kyuki Hamari Sarkaar Humse hamesa Paise Lene ka kaam karti h jo ki apni Mehanat se kamate hai Chaln karna Har chourahe par jo uss jagh jaruri bhi na ho waha bhi Sarkar ke khilaf agar apne kuch bol dia to Jail Wah re Sarkar Tera Bhala ho… Dhanyawad Bhai Shahb

      Reply
      • June 5, 2021 at 6:36 pm
        Permalink

        आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

        Reply
    • June 2, 2021 at 9:57 pm
      Permalink

      इनके जैसे ही लोगो को अंधभक्त कहा जाता है।
      जिनको सही और सीधी बातें जल्दी समझ मे नही आती और ये समझना भी नही चाहते हैं।

      “प्रज्ञा जी” लोगो को हमारी नाकाम सरकार के प्रति जागरुक करने के लिये आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।🙏🏻
      आपके हर कदम की हम सभी सराहना करते है और आपके साथ है।

      Reply
      • June 5, 2021 at 6:34 pm
        Permalink

        आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

        Reply
  • June 1, 2021 at 10:12 pm
    Permalink

    Hello mam, मेरा नाम धीरेन्द्रसिंह सोलंकी है और mam में आपसे बात करना चाहता हु। Mam मेरा सपना पूरा पोलिटिकल fiuld change करना है। Mam अभी में 12 में पढ़ता हूं । आपके video देखकर madam बहुत अच्छा लगता है कि आप सच्ची बात बताते है।mam आप जब कल live हूई थी तब आपने मेरा नाम भी लिया था। mam मेने आपको instagram में एक video भेजा है please mam देख लेना। Jay hind 🇮🇳🇮🇳🇮🇳 vande matram 🇮🇳🇮🇳🇮🇳

    Reply
  • June 1, 2021 at 10:30 pm
    Permalink

    मैडम जी आप ही एक पत्रकार है जो सरकार के सामने चट्टान की तरह खड़ी होकर बिना डर के सच को सबके सामने दिखा रही है कृपया करके आपसे विनम्र निवेदन है कि उत्तर प्रदेश के बेरोजगारों की आवाज भी सरकार के सामने रखे हम deled प्रशिक्षु २०१७ बैच के है जो पिछले दो सालों से प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग कर रहे है ट्विटर पर अभियान चला रहे और ट्रेंड भी करा रहे है लेकिन न कोई सरकार सुन रही है और न ही कोई न्यूज़ चैनल वाले तो मैडम जी आप हमारी आवाज उठाए आपसे निवेदन है 🙏🙏🙏🙏🙏

    Reply
  • June 1, 2021 at 11:28 pm
    Permalink

    Di,Aap ki ptrkarita ko m dil se salute krti hu Aap jsi ptrkar hi government ke karname janta tk panhuchati h🙏
    Di God se dua krti hu ki aap hmesha slamt rahe,Aap great h Di Aap great h
    Love you Di

    Reply
  • June 2, 2021 at 12:34 am
    Permalink

    Mujhe laga thaa desh me sirf kuch patrakar hai
    Pr apki news dekhkar Or sunkar apki news yeh ahesas huwa ki bakai patrakarita ka asal kaam bo h jo aap kar rahi hai
    Dil se silute apko
    Abhishar sharma
    Punya p. bhajpai ji
    Ravis kumar sir
    Sistar Pragya ji ( ulta chasma )
    Me bas inhi ko sunta hoon

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:49 pm
      Permalink

      thanks for support, आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 2, 2021 at 1:04 am
    Permalink

    Yeh ulta chashma hai
    Andhbhakt jo hoga usko ulta hi nazar aayega. Isliye andhbhakti chodh k padhiye to sab sahih samajh me aayega.
    Satya mev jayate.

    Reply
  • June 2, 2021 at 1:45 am
    Permalink

    Mam. Please make a video on Economic crisis. And just want to know aapne Bharat Samachar se resign kr dia h?

    Reply
  • June 2, 2021 at 8:39 am
    Permalink

    भ्रष्टाचार सरकार नहीं करती आम आदमी करता है दवाइयों की कालाबाजारी ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी सरकार ने नहीं करी है । अगर पत्रकारिता का मतलब सिर्फ सरकार की बुराई करना है तो बात अलग है अन्यथा आपके चैनल के माध्यम से आप आम आदमी को शिक्षित करती हैं या जागरूक करती हैं तो देश अपने आप सुधर जाएगा।रही बात अंधभक्ति की तो मैं अंधभक्त नहीं देशभक्त हू जो इस बात से दुखी हूं कि हमारे देश में सब कुछ संसाधन होने के उपरांत भी हमारा देश पिछड़ा हुआ है चाहे तो अपरिचित मूवी आखिरी सीन देख लेना जब वह जनता से सवाल करता है।

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:47 pm
      Permalink

      pradeep ji rajya me agar patta bhi khadakta hain to sawal raja se hi hoga, aur ptrakarita ka matlab sarkar ki burai karna nahi balki sarkar ki galtiyan sarkar ko batana hain, sawal use hi kiya jata hai to uttar dene layak hota hai, sarkare ati jati hai … bas hamare desh ki badnami aur name sarkar par nahi tika hona chaahie yad rakhie.

      Reply
  • June 2, 2021 at 8:40 am
    Permalink

    डिअर सिस्टर, मैं up के हरदोई संडीला के एक छोटे से गांव का रहने वाला हूं, मुझे RTI पर काम करना बहुत अच्छा लगता है, हरदोई के कुछ VDO ने PM गरीब कल्याण योजना में 9 करोड़ से भी ज्यादा का घोटाला किया है, मैंने न्यूज़ की कटिंग के साथ ट्वीट भी किया है जिसके बाद CDO हरदोई द्वारा मामले की जाँच हेतु एक टीम भी बना दी है परंतु अभी तक कोई जांच नही हो रही है यदि निष्पक्ष जांच हो तो बड़े बड़े अधिकारी फस जाए इसीलिए जांच नही की जा रही है बस कागजी कार्यवाही पूरी की जा रही है ,सिस्टर कृपया मेरी मदद करे, हमे आपकी मदद की आवश्यकता है, मेरा व्हाट्सएप न0, 8953518286

    Reply
  • June 2, 2021 at 7:38 pm
    Permalink

    Mam aap bahut achi video banati ho

    Apko ek suggestion hai aapke 2 channel hai aap ek channel pe 2 din ke interval pe thodi lambi lagbhag 10 min ki video dala karo
    Use youtube video ki growth badhegi
    Aur ek channel pe roj video mat dala karo
    Ise channel down hota hai
    Aur agr koi bahut trending topic ho to baki uspe video banaye use pehle banao
    Aur roj ek channel pe mat dalnna ek din ek pe ek din ek pe aur thodi lambi

    And keep working love your videos

    Reply
  • June 2, 2021 at 7:38 pm
    Permalink

    Mam aap bahut achi video banati ho

    Apko ek suggestion hai aapke 2 channel hai aap ek channel pe 2 din ke interval pe thodi lambi lagbhag 10 min ki video dala karo
    Use youtube video ki growth badhegi
    Aur ek channel pe roj video mat dala karo
    Ise channel down hota hai
    Aur agr koi bahut trending topic ho to baki uspe video banaye use pehle banao
    Aur roj ek channel pe mat dalnna ek din ek pe ek din ek pe aur thodi lambi

    And keep working love your videos

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:35 pm
      Permalink

      thankyou 🙂 आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 3, 2021 at 7:10 am
    Permalink

    Mam mai class 12th mai hu college wale fee mang rahe hai hum to fee dene ke liye saksham hai to hum de denge Lekin unka kya hoga jinke paas abhi kuch kaam nahi hai wo fee abhi jma nahi kar sakte.
    From – UP,Meerut
    Vill – Jani khurd
    Please make a video for student

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:34 pm
      Permalink

      pradeep kumar , noted. आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 3, 2021 at 7:32 am
    Permalink

    Mem notification nhi ata post upload hone par

    Reply
  • June 3, 2021 at 11:39 am
    Permalink

    Pragya ji apki website old design ki hai mene apni website GoDaddy ke online stater bundle plan se banai thi jo ki bohot achha plan h usme apko web builder free milega aap ko usme design kafi achhi mil jati hain or sirf domain lena hoga hosting ka koi paisa nahi dena. Free hosting with web builder aap mere bhai ki website dekh sakti hain dazzershoes.com

    Reply
  • June 3, 2021 at 11:45 am
    Permalink

    Respected ma’am,
    I read your article very contusions and sincerely, I have one question about UP Election,
    Q. what do you think about UP Election ajenda of BJP and What are the percentage of Of BJP Win with Yogi ji?

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:30 pm
      Permalink

      chunav hone me 6 maheene baki hai ,2022 me kya hoga abhi kehna theek nahi hai..आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply
  • June 3, 2021 at 11:48 am
    Permalink

    Aap bohot achha likhti hai. Par sorry website ki design 90s ki hai

    Reply
    • June 5, 2021 at 6:28 pm
      Permalink

      noted, ise jald hi sudhara jaega,आपने समय निकालकर अपने विचार रखे..इसके लिए धन्यवाद..हम चाहते हैं आप हमारे नियमित पाठक बने..हमारे आर्टिकल पढ़ें और शेयर करें.

      Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *