दिल्ली में मुठभेड़ के बाद ISIS का आतंकी गिरफ्तार, IED विस्फोटक और हथियार बरामद

देश की राजधानी दिल्ली को दहलाने की एक बड़ी साजिश को दिल्ली पुलिस ने नाकाम कर दिया है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एनकाउंटर के बाद इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के एक आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है.

isis operative arrested with ied by delhi special cell
isis operative arrested with ied by delhi special cell

दिल्ली के धौलाकुआं से करोलबाग के बीच रास्ते में रिज रोड पर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकी के बीच मुठभेड़ हुई. जिसके बाद आतंकी को गिरफ्तार किया गया है. आतंकी के पास से दो प्रेशर कूकर आईईडी, हथियार और साथ ही कुछ अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं. ये जानकारी दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने दी है.

गिरफ्तार ISIS के सदस्य का नाम अब्दुल यूसुफ है. मिली जानकारी के मुताबिक, आतंकी अब्दुल युसुफ कश्मीर का रहने वाला बताया जा रहा है. बरामद किया गया आइईडी को एनएसजी को सौंप दिया गया है. एनएसजी उसे बुद्धा गार्डन में लाकर डिस्पोज करने की करवाई कर रही है. मौके पर डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है. इसके पास के एक बाइक भी मिली है जो गाजियाबाद नंबर की है. उसी से आतंकी कही जा रहा था.

बुद्धा जयंती पार्क के आस-पास नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) के कमांडो तैनात कर दिए गए हैं. यूसुफ लोधी रोड स्थित स्पेशल सेल के ऑफिस में पूछताछ की जा रही है. यूसुफ कई इलाकों में रेकी कर चुका था. रिपोर्ट्स के मुताबिक एनकाउंटर के दौरान दूसरा आतंकी फरार हो गया, उसकी तलाश में पुलिस कई इलाकों में छापेमारी कर रही है. आतंकियों की मदद करने वालों का भी पता लगाया जा रहा है.

राजधानी दिल्ली पहले से ही अलर्ट पर है. खुफिया एजेंसी को पाकिस्तान से तीन आतंकवादियों के भारत की सीमा के अंदर घुसने की जानकारी मिली थी. बताया जा रहा है कि ये आतंकी किसी वीआईपी को अपना निशाना बनाना चाहते हैं और कोई बड़ा विस्फोट भी करना चाहते हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *