एक हुए ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, ‘अमिताभ बच्चन’ ने कमेंट्री कर कराई ‘723 करोड़ी’ शादी

विश्व के नंबर-1 सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपनी बेटी ईशा अंबानी (Isha Ambani) की शादी पीरामल ग्रुप ऑफ कंपनीज के चेयरमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल के साथ हो गई है. बुधवार को ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शादी के बंधन में बंध गए हैं. लेकिन सबके होश तो इस शादी में हुए खर्चे को सुन कर उड़े हुए हैं.

isha ambani and anand piramal marriage in mumbai antilia
फोटो सौ:- Instagram ishaanandwedding
उद्योग जगत की सबसे महंगी शादी

वैसे शादी तो अपने बहुतों की सुनी और देखीं होंगी पर अंबानी घराने की इस शादी को अभी तक भारतीय उद्योग जगत की सबसे महंगी शादी कहा जा रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पूरी शादी पर 1 करोड़ डॉलर से अधिक का खर्च किया जा रहा है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ये देश की सबसे महंगी शादी हैं जिसपर 10 करोड़ डॉलर (723 करोड़ रुपये) तक खर्च हो रहा है.

अमिताभ बच्चन ने की कमेंट्री

ये शादी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के मुंबई स्थित 27 मंजिला घर ऐंटिलिया में हो रही है. पूरे घर को लाल रंग के फूलों से सजाया गया है. इसके चलते पूरे एरिया में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. शादी में ईशा अंबानी और आनंद पीरामल दोनों एक ही कलर कॉर्डिनेटेड आउटफिट में नजर आए. मुकेश अंबानी और नीता अंबानी ने अपनी बेटी ईशा का कन्यादान किया. इस दौरान सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी वहां मौजूद थे और उन्होंने कमेंट्री करते हुए कन्यादान की रस्म का मतलब और महत्व दोनों बताया.

isha ambani and anand piramal marriage in mumbai antilia
अमिताभ बच्चन ने की कमेंट्री
कई बड़ी हस्तियां शामिल

ईशा और आनंद पीरामल को आशीर्वाद देने के लिए पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, अभिनेता अमिताभ बच्चन, अभिनेता रजनीकांत, उनकी पत्नी ललिता, आमिर खान, उनकी पत्नी किरण राव, करन जौहर, आलिया भट्ट, गौरी खान, फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, गीतकार प्रसून जोशी समेत कई शख्सियतें आईं.

उदयपुर में हुई थी प्री-वेडिंग सेरेमनी

इससे पहले उदयपुर में ईशा अंबानी की प्री-वेडिंग सेरेमनी हुई थी. जिसमें दुनिया भर के सितारों ने आ कर चारचांद लगा दिए थे. उदयपुर कार्यक्रम में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की पत्नी हिलरी क्लिंटन, वैश्विक बैंकर्स और बॉलिवुड की कई हस्तियों ने हिस्सा लिया था.

2 रिसेप्शन पार्टी देंगे ईशा और आनंद

ईशा और आनंद अपनी शादी की 2 रिसेप्शन पार्टी देंगे. एक रिसेप्शन 14 दिसंबर को जियो गार्डन में किया जायेगा. जिसमें परिवार के लोग और दोस्त आएंगे. और दूसरा 15 दिसंबर को किया जायेगा. इसमें दोनों अपने कर्मचारी और ऑफिस के लोगों के साथ पार्टी करेंगे. दूसरा रिसेप्शन भी जियो गार्डन में हीं होगा.