भारतीय सेना ने दागीं एंटी-टैंक गाइडेड मिसाइलें, तबाह किये कई पाकिस्तानी ठिकाने, वीडियो जारी, देखें-

भारतीय सेना ने कुपवाड़ा सेक्‍टर के दूसरी ओर पाकिस्‍तान के सैन्‍य ठिकानों पर एंटी टैंक मिसाइलें दागी हैं. पाकिस्तान पिछले कई दिनों से उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा था.

indian army used anti tank guided missiles to target pakistan army positions
indian army used anti tank guided missiles to target pakistan army positions

भारतीय सेना ने करारा जवाब देते हुए एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल और आर्टिलरी शेल का इस्तेमाल किया है. इस कार्यवाही के चलते पाकिस्तानी सेना की कई चौकियां तबाह हो गई हैं. कई सैनिकों के भी मारे जाने की खबर आ रही है. वहीँ सेना ने इस ऑपरेशन का वीडियो भी जारी किया है, जिसमें पाकिस्तानी चौकियों से धुआं उठते साफ़ देखा जा सकता है.

संसद सत्र में सरकार ने बताया है कि इस साल पहली जनवरी से लेकर बीते 23 फरवरी तक पाकिस्‍तानी फौज ने भारत-पाक अंतरराष्‍ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर 646 बार सीज फायर का उल्‍लंघन किया है. बतादें कि पिछले साल पांच अगस्‍त को अनुच्‍छेद 370 को हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तानी हुक्‍मरानों में भारी बौखलाहट देखी जा रही है. पाकिस्‍तानी फौज आए दिन आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए सीमा पर संघर्ष विराम का उल्‍लंघन कर रही है.

मिलिट्री इंटेलिजेंस को हाल ही में इनपुट्स मिले थे कि पाकिस्तानी सेना ने उत्तरी कश्मीर और केजी सेक्टर के कुछ इलाकों में आतंकवादियों के घुसपैठ की साजिश रची है. सेना के जवान लगातार एलओसी और सीमा से सटे इलाकों की निगरानी कर रहे थे. इसी बीच कुपवाड़ा में पाकिस्तान सेना के लगातार गोलाबारी की आड़ में घुसपैठ की कोशिशों को देखते हुए सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का इस्तेमाल कर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है.

हालांकि इस बड़ी कार्यवाही में भारत में किसी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है. सीमावर्ती इलाकों के लोगों में डर का माहौल है. भारतीय सेना ने पाकिस्तानी पोस्टों को तबाह करने का एक वीडियो जारी किया है. सूत्रों के अनुसार ये वीडियो कुपवाड़ा सेक्टर में की गई सेना की कार्रवाई का है.

वीडियो सौ:- ANI

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *