भारतीय सेना ने मार गिराए 2 पाकिस्तानी सैनिक, सफेद झंडा दिखा कर ले गए शव

भारतीय सेना ने एक बार फिर पाकिस्तानी सैनिकों को मुहंतोड़ जवाब दिया है. हाजीपीर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया और जवाबी कार्रवाई करते हुए भारतीय सेना ने दो पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है.

indian army killed two pakistani soldiers in ceasefire violation
indian army killed two pakistani soldiers in ceasefire violation

पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के हाजीपुर सेक्टर से शनिवार को एक वीडियो सामने आया है, जिसमें पाकिस्तानी फौजी सफेद झंडा दिखाकर अपने जवानों का शव ले जा रहे है. भारतीय सेना ने भी सफेद झंड़े को देखकर उसका मान रखा, और उन्होंने पाकिस्तान के सैनिकों पर गोली नहीं चलाई और उनके सैनिकों के शव ले जाने दिए. ये पूरी घटना एलओसी पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी.

भारतीय सेना के सूत्रों ने बताया कि 10-11 सितंबर को हमारे जवानों ने सिपाही गुलाम रसूल को मार गिराया था. रसूल पाकिस्तान के पंजाब प्रांत का रहने वाला था. पाकिस्तानी सेना अपने सैनिक का शव ले जाने की कोशिश कर रही थी इसी दौरान एक और सैनिक मारा गया. पाक सैनिक दो दिनों बाद 13 सितंबर को सफेद झंडा दिखाकर शव को ले गए. हमारी सेना ने भी इसका सम्मान करते हुए शवों को ले जाने की अनुमति दे दी. अफसरों के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना में पंजाबी मुस्लिम जनरलों का वर्चस्व है. पाक सेना में उस क्षेत्र के 70% से ज्यादा सैनिक हैं.

मगर फिर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. आज शनिवार सुबह भी पुंछ जिले के बालाकोट और मेंढर सेक्टर में पाकिस्तानी सेना ने भारी गोलाबारी शुरू कर दी है. पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर चौकियों और गांवों पर भारी गोलीबारी और मोर्टार दागे हैं. पुंछ के उपायुक्त राहुल यादव ने कहा कि पाकिस्तानी गोलीबारी में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.

अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान पूरी तरह बौखलाया हुआ है. इतना ही नहीं बौखलाया पाकिस्तान लगातार रिहायशी इलाकों को निशाना बना रहा है. घाटी का माहौल खराब करने के लिए वो आतंकियों को घुसपैठ कराना चाहता है, इसी को लेकर आए दिन संघर्षविराम का उल्लंघन कर रहा है.

312 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *