भारतीय सेना की बड़ी कार्यवाही, पाकिस्तान के 10 सैनिक ढेर, 2 चौकियां तबाह

पाकिस्तान भारत की नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है. भारतीय सेना भी पाकिस्तान को करारा जवाब दे रही है. पाकिस्तान की तरफ से पुंछ के कृष्णा घाटी और मनकोट में भारी गोलाबारी की गई. जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने 10 पाकिस्तानी सैनिकों को ढेर कर दिया है.

indian army killed 10 pakistani soldiers and destroyed two posts
indian army killed 10 pakistani soldiers and destroyed two posts

इसके साथ ही भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के बट्टल में बनी पाकिस्तान की दो चौकियां भी तबाह कर दी हैं. और आस पास की कई अन्य को भारी नुकसान भी पहुंचा है. बतादें कि बृहस्पतिवार को भी सेना ने उड़ी सेक्टर में पाकिस्तान के दो सैनिकों को ढ़ेर किया था. इन दो दिनों में पाकिस्तान के 12 सैनिक मारे गए हैं. सूत्रों के अनुसार मरने वाले पाक सैनिकों की संख्या बढ़ भी सकती है.

शुक्रवार सुबह ही पाकिस्तानी सेना की दर्जनों एंबुलेंस को पीओके के बट्टल में सैनिकों के शव ले जाते देखा गया है. अपनी नाकामी छुपाने के लिए पाकिस्तानी सेना ने बट्टल क्षेत्र के आम लोगों को घरों में रहने का निर्देश दिया है, ताकि भारतीय सेना की कार्रवाई में हुए नुकसान की खबर बाहर न निकल सके. अपने जवानों की मौत से बौखलाए पाकिस्तान ने राजौरी के नौशेरा सेक्टर में गोलाबारी की.

शुक्रवार को मानव अधिकार भवन में ‘युद्धकाल और युद्धबंदियों के मानवाधिकारों का संरक्षण’ विषय पर प्रशिक्षुओं और वरिष्ठ अधिकारियों को संबोधित करते हुए सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा कि सशस्त्र बल मानवाधिकार कानूनों का अत्यधिक सम्मान करते हैं. वे न केवल देशवासियों के मानवाधिकारों की रक्षा करते हैं बल्कि दुश्मनों के अधिकारों की भी रक्षा करते हैं. भारतीय सशस्त्र बल बेहद अनुशासित हैं. वे बेहद धर्मनिरपेक्ष हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी कहा था कि सीमा सुरक्षा को लेकर पूरे देश को आश्वस्त रहना चाहिए. जो भी जरूरी होगा वो कदम उठाया जाएगा. भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देने में पूरी तरह सक्षम है.

174 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *