जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में पाक ने की घुसपैठ, सेना ने दिया मुहतोड़ जवाब

स्वतंत्रता दिवस के खुशहाल मौके पर कश्मीर में अशांति फैलाने के लिए पाकिस्तान अपने आतंकियों की घुसपैठ भारतीय सीमा में कराने की फिराक में जुटा हुआ है. और देर रात जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश भी की थी, जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया है.

indian army foiled infiltration attempt of terrorists in uri sector
indian army foiled infiltration attempt of terrorists in uri sector

देर रात पाकिस्तानी सेना द्वारा घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों के लिए पाक सेना की चौकियों से भारी कवर फायर दिया जा रहा था. घुसपैठ सफल करने के लिए पाकिस्तानी सेना अपनी चौकियों से भारी गोलीबारी भी कर रही थी. भारतीय सेना के मुंहतोड़ जवाब से आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके.

-----

भारतीय सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया. बतादें कि सीमा पर भारतीय सेना पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. लगातार पाक के आतंकियों कि घुसपैठ की कोशिशों को भारतीय सेना के वीर जवान नाकाम कर रहे हैं.

भारतीय सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने साफ़ कह दिया है कि भारतीय सेना किसी भी खतरे से निपटने के लिए तैयार है. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास पिछले कुछ दिनों से अपनी सैन्य क्षमता बढ़ा रहा है. ये सामान्य है और हम इस क्षेत्र में दी गई किसी भी चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं.

अगर शत्रु एलओसी पर गतिविधियां चाहता है, तो ये उसकी इच्छा है. एलओसी पर सेना हाई अलर्ट पर है. अगर पाकिस्तान कोई हिमाकत करता है तो उसका करारा जवाब देने के लिए सेना को तैयार रखा गया है.

पाकिस्तानी क्षेत्र में चल रही गतिविधियों पर पैनी नजर रखी जा रही है. सीमा पर अभी तक भारतीय सीमा सुरक्षाबलों की और अधिक तैनाती नहीं की गई है. रुटीन के अनुसार मौजूद जवान ही पाकिस्तान क्षेत्र में पैनी नजर रखे हुए हैं. और देर रात के समय स्थानीय पुलिस के साथ ग्रामीण सुरक्षा समितियों के जवान भी रातभर गश्त कर रहे हैं.

वहीं सीमावर्ती क्षेत्र से जम्मू आरएस पुरा, और कई संदिग्ध इलाकों में जाने वाले वाहनों की जांच पड़ताल करके ही भेजा जा रहा ताकि कोई अप्रिय घटना न घटे. सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम किये गए हैं.