बीजेपी (BJP Minister) के 4 विधायक 1 मंत्री सपा में शामिल दर्जनभर मंत्री विधायक लाइन में…

PRAGYA KA PANNA
PRAGYA KA PANNA

भारत देश की राजनीति में उत्तर प्रदेश की राजनीति में अब तक एंटी एनकंबेंसी जनता में होता था..सरकार के खिलाफ गुस्सा जनता में होता था..सत्ता विरोधी लहर जनता में होती थी..लेकिन आजाद भारत के इतिहास में ये पहली बार है कि सत्ता पक्ष के अपने विधायक अपने मंत्री (BJP Minister) जनता के गुस्से से पहले अपनी ही पार्टी छोड़कर जा रहे हैं..

चुनाव से ठीक पहले बीजेपी के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने बीजेपी को छोड़कर..बीजेपी सरकार के मंत्रिमंडल से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी ज्वाइन कर ली है..उत्तर प्रदेश की राजनीति की बहुत बड़ी खबर है..ये खबर 2022 के चुनावी नतीजों को प्रभावित करने जा रही है..सिर्फ स्वामी प्रसाद मौर्या ही नहीं..बीजेपी के आधा दर्जन मंत्री समाजवादी पार्टी ज्वाईन करेंगे..ये दावा भी समाजवादी गठबंधन की तरफ से किया जा रहा है..

स्वामी प्रसाद मौर्या योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट में श्रम एंव सेवायोजन मंत्री थे..स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहा कि बीजेपी ने उनको 5 साल अपमानित किया..स्वामी प्रसाद मौर्या ने ये भी कहा कि अब बीजेपी को अपनी हैसियत पता चलेगी..मेरे साथ कितना जनाधार है..अब बीजेपी को पता चलेगा..300 पार का नारा अब बीजेपी को समझ में आएगा..स्वामी प्रसाद मौर्या ने दावा किया कि दर्जनों विधायक सपा ज्वाइन करेंगे..

स्वामी प्रसाद मौर्या ने आरोप लगाया कि बीजेपी में बाबा साहब को मानने वालों की इज्जत नहीं होती है..दोस्तों अगर कोई सिटिंग मंत्री पार्टी छोड़कर जा रहा है..और किसी दूसरी पार्टी को ज्वाइन कर रहे है तो उसमें कोई भविष्य तो देखता होगा..वो डूबते जहाज को तो चुनेंगे नहीं..अब हाल ये है कि तक बीजेपी के चार विधायक समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं..

पहले बीजेपी के विधायक हैं..
1-सीतापुर वाले राकेश राठौर
2-दूसरे हैं बदायूं की बिल्सी विधानसभा सीट से राधा कृष्ण शर्मा
3-तीसरे हैं संतकबीर नगर की खलीलाबाद सीट से जय चौबे
4-चौथी हैं बहराइच की नानपारा से बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा

ये बात पहले से कही जा रही थी जब आचार संहिता लग जाएगी..उसके बाद समाजवादी पार्टी एक के बाद एक बड़े बड़े धमाके करेगी..और अब ठीक वही हो रहा है..बीजेपी के मंत्री और विधायक जिस तरह से पार्टी छोड़कर जा रहे हैं..और जिस रफ्तार से आगे छोड़ने वाले भी हैं..उससे बीजेपी को चुनावों से ठीक पहले बहुत बड़ा झटका लगा है..और ये झटका चुनाव को भी प्रभावित करेगा.. इसमें कोई दो राय नहीं है…दोस्तों खबर ये भी है कि कांग्रेस के समीमुद्दीन सिद्दीकी भी सपा ज्वाइन कर सकते हैं..कांग्रेस के इमरान मसूद भी 13 या 14 तारीख को लखनऊ में सपा ज्वाइन करने आएंगे..

Disclamer- उपर्योक्त लेख लखनऊ के वरिष्ठ पत्रकार द्वारा लिखा गया है. लेख में सुचनाओं के साथ उनके निजी विचारों का भी मिश्रण है. सूचना वरिष्ठ पत्रकार के द्वारा लिखी गई है. जिसको ज्यों का त्यों प्रस्तुत किया गया है. लेक में विचार और विचारधारा लेखक की अपनी है. लेख का मक्सद किसी व्यक्ति धर्म जाति संप्रदाय या दल को ठेस पहुंचाने का नहीं है. लेख में प्रस्तुत राय और नजरिया लेखक का अपना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *