हाउडी मोदी: अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं ?, देखें- PM मोदी ने किये कई बड़े ऐलान

भारत और अमेरिका ने मिलकर रविवार को एक नया इतिहास रच दिया है. ये रात भारत के लिए बेहद गर्व की रात है. मौका था प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शो ‘हाउडी मोदी’ का. जिसमें पीएम मोदी ने टेक्सास के ह्यूस्टन में 50 हजार से अधिक अमेरिकी-भारतीय लोगों को संबोधित किया.

howdy modi pm narendra modi and us president donald trump in houston
howdy modi pm narendra modi and us president donald trump in houston

दुनिया के दो बड़े ताकतवर इंसान मोदी-ट्रम्प के मंच पर पहुँचते ही सबसे पहले दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ उसके बाद पीएम मोदी ने 50 हजार से अधिक अमेरिकी-भारतीय लोगों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि ट्रंप मुझे टफ निगोशिएटर कहते हैं, लेकिन वह खुद ‘आर्ट ऑफ द डील’ के मास्टर हैं. ट्रंप किसी परिचय के मोहताज़ नहीं हैं. ये ऐसे व्यक्ति हैं जिनका नाम पूरी दुनिया जानती है. राष्ट्रपति बनने से पहले भी सब ट्रंप का नाम लेते थे.

जितनी बार भी ट्रंप से मिला हर बार उनका व्यवहार दोस्ताना रहा, वह ऊर्जा से भरे नजर आए. ट्रंप सीईओ से कमांडर इन चीफ बने हैं. ट्रंप ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था को फिर से ऊंचाई पर पहुंचाया है. पीएम मोदी ने ट्रम्प के लिए भी अपना ही नारा ‘अबकी बार ट्रंप सरकार’ का नारा दिया. और कहा कि ट्रंप का मेरे साथ होना दोस्ती का प्रमाण है, हम इस दोस्ती को नए मुकाम पर ले जाएंगे.

कुछ ही दिन पहले हमने 70 साल बाद कश्मीर से अनुच्छेद 370 को फ़ेयरवेल दे दिया है. अब भारत के संविधान ने जो अधिकार बाकी भारतीयों को दिए हैं वही अधिकार जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों को मिल गए हैं. महिलाओं के साथ होने वाला भेदभाव खत्म हो गया है. अबतक इस स्थिति का लाभ आतंकवाद और अलगाववाद बढ़ाने वाली ताकतें उठा रही थी. मगर अब ऐसा नहीं हो पायेगा.

अमेरिका में 9/11 हो या मुंबई में 26/11 हो, उसके साजिशकर्ता कहां पाए जाते हैं ? साथियों अब समय आ गया है कि आतंकवाद के खिलाफ और आतंकवाद को बढ़ावा देने वालों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ी जाए. इस लड़ाई में राष्ट्रपति ट्रंप पूरी मजबूती के साथ आतंक के खिलाफ भारत के साथ खड़े हुए हैं. हमारे इस फैसले से उन लोगों को दिक्कत हो रही है, जो खुद अपना ही देश नहीं संभाल पा रहे हैं.

वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी मंच पर आते ही पीएम मोदी की तारीफ़ शुरू कर दी. उन्होंने कहा पीएम मोदी भारतीयों के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. हम हमेशा भारत के साथ खड़े हैं. इसके बाद ट्रंप ने पीएम मोदी को जन्मदिन की बधाई दी और कहा कि भारत की जनता ने इस साल हुए लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को शानदार जीत दिलाई है. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं भारत के हित के लिए अब तक का सबसे अच्छा मित्र वाइट हाउस में हैं.

ट्रंप ने कहा कि हमारे दोनों देशो के रिश्ते लोकतंत्र की बुनियाद पर खड़े हैं, कानून के हिसाब से दोनों देशों में शासन चलता है. भारतीय समुदाय को धन्यवाद करता हूं. आप हमारी संस्कृति को समृद्ध बनाते हैं, आपने अमेरिका के लिए काफी योगदान दिया है. पीएम मोदी और मैं दोनों देशों को और मजबूत बनाने पर काम करना चाहता है. अमेरिका में भारतीय कंपनियां हजारों लोगों को रोजगार दे रही हैं. अमेरिका में अभूतपूर्व निवेश हो रहा है.

मैं और मोदी यहाँ भविष्य का जश्न मनाने पहुंचे हैं. भारत और अमेरिका के बीच साझा सपने हैं. हम लोकतंत्र के लिए समर्पित हैं. हम आजादी को महत्व देते हैं. हम नौकरियां बढ़ाने और लालफीताशाही खत्म करने की कोशिश कर रहे हैं. भारत में तीन करोड़ लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठे. मोदी के सुधार कार्यक्रमों से भारत आगे बढ़ा है. मोदी के नेतृत्व में भारत मजबूत हो रहा है.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगले साल एनबीए बास्केट बॉल खेल देखने के लिए हजारों लोगों मुंबई में जुटेंगे, क्या पीएम साहब मैं आमंत्रित हूं? अगर आप बुलाएंगे तो मैं आ सकता हूं.

935 total views, 1 views today

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *