बड़ी कार्यवाही: विकास दुबे का किलेनुमा घर ध्वस्त, पिता समेत 12 लोग गिरफ्तार, सभी बैंक खाते सीज, तलाश में 100 टीमें

सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतारने वाले हिस्ट्रीशीटर अपराधी विकास दुबे के दो बीघे में बने किलेनुमा मुकान पर पुलिस ने बुलडोजर चला दिया है. दो घंटे में ही पूरा घर मलबे में तब्दील कर दिया.

historysheeter vikas dubey house demolished kanpur district administration
historysheeter vikas dubey house demolished kanpur district administration

सुबह ही टीमें बिकरु गांव पहुंच गई थीं. प्रशासन ने उसी जेसीबी से विकास के घर को गिराया, जिससे उसने पुलिस का रास्ता राेका था. इसके साथ ही विकास के घर में खड़े ट्रैक्टर और दो एसयूवी कारों को भी तोड़ दिया. विकास की तलाश में पुलिस की 100 टीमें लगाई गई हैं. विकास पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया है. उधर मुखबिरी के शक में चौबेपुर थानाध्यक्ष विनय तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है. एसटीएफ उससे पूछताछ में लग गई है.

पुलिस की टीमें इसी अभियान के तहत लखनऊ में भी छापा मार रही है. लखनऊ में पुलिस को विकास दुबे के भाई दीप प्रकाश के मकान में सरकारी एम्बेसडर कार मिली है. कार का रजिस्ट्रेशन नम्बर सरकारी है. कार विशेष सचिव राज्य संपत्ति विभाग के नाम पर पंजीकृत है. पुलिस को उसकी प्रदेश में अन्य संपत्तियों की भी तलाश है. पुलिस ने विकास दुबे के पिता रामकुमार दुबे को भी हिरासत में ले लिया है. इसी के साथ विकास के सभी बैंक खातों को सीज कर दिया गया है.

विकास से फोन से कुछ पुलिस वालों के नबंर मिले हैं. जिनसे पूछताछ की जा रही है. मोबाइल कॉल डिटेल के आधार पर संदिग्धों को ट्रेस किया जा रहा है. उन लोगों की लिस्ट भी तैयार की जा रही है, जिन्होंने पिछले 24 घंटे में विकास दुबे से फोन पर बात की थी. करीब 250 नंबरों को सर्विलांस पर लिया गया है. पुलिस ने अब तक इस मामले में पूछताछ के लिए 12 लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस को विकास के नेपाल भागने की भी आशंका है. लिहाजा, लखीमपुर खीरी जिले की पुलिस भी अलर्ट मोड पर है. विकास सरेंडर के लिए कोर्ट में एप्लिकेशन भी डाल सकता है. इसके चलते सभी जिलों की पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

बता दें कि गुरुवार देर रात विकास दुबे को पकड़ने गई टीम पर बिकरू गांव में बदमाशों ने चारों ओर से घेर कर हमला कर दिया था. जिसमें एक सीओ सहित आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए थे. बदमाशों ने पुलिसवालों की हत्या करने के बाद 5 शवों को एक के ऊपर रखा था.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *