अमित शाह ने समय-समय पर राह दिखाई, आज यूपी देश का सबसे बड़ा निर्यातक राज्य बना: CM योगी

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को लखनऊ में ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का आगाज किया. मित शाह ने 65 हजार करोड़ के निवेश की 290 परियोजनाओं की नींव रखी. इसी के साथ ही उत्तर प्रदेश सरकार को इस बड़ी सफलता पर बधाई भी दी.

ground breaking ceremony-2 yogi adityanath and amit shah in lucknow
ground breaking ceremony-2 yogi adityanath and amit shah in lucknow

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंच पर आकर देश के गृहमंत्री अमित शाह का स्वागत करते हुए कहा कि 2017 में प्रदेश में भाजपा की सरकार आने के बाद यूपी का माहौल बदलना शुरू हुआ. 2017 में ही अमित शाह के नेतृत्व में भाजपा का विजन डाक्यूमेंट जारी किया गया था. उसी को मंत्र मानकर हमने काम शुरू किया और आज यूपी देश का सबसे बड़ा निर्यातक राज्य बन गया है.

-----

मेरे सामने जब भी कोई चुनौती आई है. मैंने अमित शाह से बात की है उन्होंने ही मुझे पीछे न हटने और आगे बढ़ने की बात कही. उसी वजह से आज यूपी हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है.

योगी ने कहा कि यूपी की जितनी जानकारी अमित शाह को है उतनी तो यूपी के किसी दिग्गज नेताओं को नहीं है. मौजूदा संसाधनों का उपयोग कर कैसे आगे बढ़ा जा सकता है इसे अमित शाह से बेहतर और कोई नहीं जानता. भाजपा शासित राज्यों ने देश के अंदर सुशासन का उदाहरण पेश किया है.

इस मौके पर योगी ने समारोह में पधारे उद्योगपतियों का भी आभार जताया. उन्होंने कहा कि मैं ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह-2 में आए सभी गणमान्य अतिथियों का प्रदेश की जनता की ओर से हार्दिक अभिनंदन करता हूं. यूपी ने इस साल निर्यात में अब तक की सबसे अधिक 28 प्रतिशत की बढ़ोतरी प्राप्त की है. जिससे उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल रही है.

आज जिन योजनाओं की नींव रखी गई है उनसे तीन लाख नौजवानों को नौकरी मिलेगी. इसके साथ ही प्रदेश में 65000 करोड़ का निवेश होगा. यूपी में कानून व्यवस्था सुधरी हैं. श्री शाह ने यूपी को समय- समय पर राह दिखाई, जिससे उत्तर प्रदेश को एक ट्रिलियन की इकोनॉमी बनाने का पीएम का सपना पूरा करेंगे.