भारत में 75,000 करोड़ का निवेश करेगा गूगल, गूगल के सीईओ ने PM मोदी से की बात

कोरोना के संकटकाल में देश में बड़ी संख्या में लोग बेरोजगार हुए हैं. ऐसे में आज एक राहत भरी खबर मिली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई के साथ वर्चुअल मीटिंग (वीडियो क्रॉन्फ्रेंसिंग) करके किसानों से लेकर डेटा सिक्योरिटी तक कई मुद्दों पर बात की.

google ceo sundar pichai virtual meeting with pm modi
google ceo sundar pichai virtual meeting with pm modi

पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई से हुई बातचीत की जानकारी देते हुए बताया कि हमने कई विषयों पर बात की, विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ देने के मसले पर अच्छी चर्चा हुई. मुझे गूगल के उन कामों के बारे में जानकर खुशी हुई, जो उन्होंने एजुकेशन, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट के सेक्टर को आगे बढ़ाने के लिए किए हैं.

उन्होंने आगे कहा कि पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की.

वहीं गूगल फॉर इंडिया इवेंट में सुंदर पिचाई ने कहा कि भारत के डिजिटलीकरण के लिए गूगल कई घोषणा करने के लिए उत्साहित है. हम भारत में अगले 5-7 सालों में 75,000 करोड़ रुपए या 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे. ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्मम से किया जाएगा.

बतादें पिछले दिनों ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आत्मनिर्भर भारत का नारा दिया था. उन्होंने कहा था कि भारत में प्रतिभा की कमी नहीं है. अगर भारत का युवा चाहे तो हर सेक्टर में अपनी प्रतिभा का लोहा पूरी दुनिया में मनवा सकता है. इसी आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत पीएम मोदी कई सेक्टर से जुड़े लोगों से चर्चा कर रहे हैं.

अभी बीते दिनों एक ग्लोबल इवेटं में पीएम मोदी ने कहा था कि भारत सभी अंतरराष्ट्रीय कंपनियों के लिए रेड कार्पेट बिछा रहा है. भारत कई अन्य देशों की तुलना में निवेश करने के लिए सबसे बेहतर जगह है. आत्मनिर्भर भारत योजना देश की आत्मनिर्भरता के लिए है, ये विदेशी निवेशकों को बंद करने के बारे में नहीं है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *