डोभाल ने कश्मीरियों के साथ खाया खाना, तिलमिला उठी कांग्रेस, दिया विवादित बयान

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद एक वीडियो ने पूरे देश में खलबली मचा रखी है. जिसमें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल स्थानीय लोगों के साथ खाना खाते दिख रहे हैं. और ये जगह भी शोपियां की है.

ghulam nabi azad reacts on nsa ajit doval interacts with locals in shopian
ghulam nabi azad reacts on nsa ajit doval interacts with locals in shopian

दरअसल राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 और 35ए के खत्म होने के बाद घाटी में हालात का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे. फिर शोपियां की सड़कों पर स्थानीय लोगों के साथ उन्होंने खाना भी खाया और सुरक्षाकर्मियों और पुलिसकर्मियों से भी मुलाकात की. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह भी मौजूद रहे.

-----

खाना खाते हुए डोभाल शोपियां के लोगों से पूछ रहे है कि कैसा लग रहा है? जिसपर उनके साथ खड़े लोगों ने कहा हमें माहौल अच्छा चाहिए. तभी डोभाल ने कहा की सब लोग आराम से रहें, ऊपर वाले की मेहरबानी है. आप लोग बिल्कुल निश्चिंत रहिए सब कुछ अच्छा होगा. आपकी सलामती ही हमारा फर्ज है, आप और आपके बच्चे सुरक्षित माहौल में रहें. यहां पर सुकून से रह सकें, आगे बढ़ सकें औऱ दुनिया में अपना नाम कमा सकें. अपने देश और मजहब की हिफाजत कर सके. एक अच्छे इंसान की तरह रहें. रोज-रोज दुकानों का बंद कर देना सही नहीं है, इसे बदल कर एक अलग माहौल बनाएं.

इस दौरान कई जगहों पर लोगों ने उन्हें अपने घर पर चाय की दावत भी दी थी. आतंकियों का गढ़ कहलाने वाले दक्षिण कश्मीर के शोपियां में उन्होंने सड़क पर लोगों के साथ खाना खाकर देश-दुनिया को संदेश दिया कि यहां सबकुछ सामान्य चल रहा है.

वहीं कांग्रेस को ये अच्छा नहीं लगा और कांग्रेस सांसद और राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर करारा हमला किया है. उन्होंने कहा कि पैसे देकर आप किसी को भी साथ ले सकते हो.