बीजेपी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर ‘गौतम गंभीर’, कहा- मौका देने के लिए शुक्रिया

लोकसभा चुनाव के चलते सभी पार्टियों में नेताओं का आना जाना लगा हुआ है. सभी पार्टियों ने अपना अपना काउंटर लगा रखा है. और पहले आओ और पहले पाओ वाला हिसाब है. जिसमें बीजेपी टॉप पर चल रही है. और आज बीजेपी ने एक और दांव खेल लिया है.

Gautam Gambhir Join BJP lok sabha elections
Gautam Gambhir Join BJP lok sabha elections

आज शुक्रवार को पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद ने उन्हें बीजेपी की सदस्यता दिलाई है. अरुण जेटली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर ऐलान करते हुए कहा कि गौतम गंभीर पीएम मोदी के विजन से काफी प्रभावित हुए हैं. और वे देश के लिए कुछ करना चाहते हैं. जिस वजह से उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है. मीडिया ने जब गौतम गंभीर को टिकट देने पर सवाल किया तो उस पर जेटली ने कहा कि इसके बारे में फैसला चुनाव समिति करेगी.

कॉन्फ्रेंस के दौरान जेटली ने बिना नाम लिए पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू पर भी तंज कसते हुए कहा कि कुछ क्रिकेटर पाकिस्तान के समर्थक हो गए हैं, लेकिन गंभीर वैसे नहीं है. इसके बाद पुलवामा हमले को लेकर जेटली ने कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा पर भी हमला बोला, उन्होंने कहा- जो लोग देश को नहीं समझते हैं, वही ऐसे बयान देते हैं. सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक पर कहा कि अब हम देश की रक्षा ही नहीं बल्कि प्रहार भी करते हैं.

वहीँ बीजेपी में शामिल होने के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं. देश के लिए कुछ करने का मौका देने के लिए बीजेपी का शुक्रिया. मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. बतादें, क्रिकेट में भी गौतम गंभीर का बड़ा योगदान है. और उनका वर्ल्ड कप में भी बड़ा योगदान था.

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि पार्टी को लग रहा है कि इस बार उसे राजधानी की कुछ सीटों पर सत्ता विरोधी लहर का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में बीजेपी जिताऊ उम्मीदवारों पर दांव लगाना चाहती है.