गर्मी के कारण ट्रैक पर बैठे यात्रियों को राजधानी एक्सप्रेस ने कुचला, 4 की मौत

सड़क हादसे में रोजाना 40-50 लोगों की मौत हो रही है. आज यूपी के इटावा जिले में सिर्फ लापरवाही से ही 4 लोगों की मौत हो गई. सोमवार सुबह राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आकर चार लोगों की मौत हो गई.

four passengers killed by rajdhani express train in etawah
four passengers killed by rajdhani express train in etawah

हादसे के बाद स्टेशन पर जैसे अफरा-तफरी का माहौल बन गया. चारो ओर चीख पुकार मच गई. घटना की जानकारी मिलते ही रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे. घटना बलराई स्टेशन पर हुई है. इस घटना में छह लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जिन्हें सैफई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. चारों मृतक कौशांबी के रहने वाले थे और सूरत जा रहे थे.

-----

रेलवे सूत्रों का कहना है कि मुजफ्फरपुर से मुंबई जा रही अवध एक्सप्रेस करीब छह बजे बलराई स्टेशन पहुंची थी. तभी कानपुर से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस को पास देने के लिए ट्रेन को लूप लाइन पर रोका गया था. इसी बीच अवध एक्सप्रेस के यात्री गर्मी से बचने के लिए रेलवे ट्रैक पर बैठ गए थे. तभी राजधानी एक्सप्रेस उधर से गुजर पड़ी और कई यात्री इसकी चपेट में आ गए.

वहीं कानपुर के गुजैनी निवासी यशवंत ने बताया कि चारों मृतक उसके रिश्तेदार हैं. चारों कानपुर से ट्रेन में बैठे थे और सूरत जा रहे थे. यशवंत ने आरोप लगाया कि टीटीई 500 रुपये मांग रहा था. टीटीई के डर से उल्टी साइड उतर कर भागे तभी राजधानी एक्सप्रेस आ गई और चार लोग ट्रेन की चपेट में आ गए. बतादें मृतकों में जीतू (20) पुत्र राजेन्द्र कुमार, लाल चंद्र (20), सुरेंद्र कुमार (21) पुत्र भैया लाल, पिंटू पुत्र शांति देवी शामिल हैं.

घटना के बाद राजधानी एक्सप्रेस करीब दस मिनट तक स्टेशन पर खड़ी रही. झारखंड और केरल में हुए दो सड़क हादसों में 16 लोगों की मौत हो गई. पहला हादसा केरल के पलक्कड़ में रविवार रात को हुआ. जिसमें दो बच्चों समेत आठ लोगों की जान चली गई. वहीं, दूसरा हादसा झारखंड के हजारीबाग में सोमवार तड़के एक बस ने पीछे से ट्रक में टक्कर मारी, जिसमें 11 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 25 लोग जख्मी हो गए.