दिनदहाड़े पुलिस और SDM के सामने युवक को मारीं गोलियां, मौत, SDM और CO सहित 11 पुलिसकर्मी निलंबित

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता ने खुलेआम अधिकारियों और प्रशासन के सामने दबंगई दिखाई जिससे पूरे उत्तर प्रदेश में माहौल गर्म हो गया. और देर शाम तक एसडीएम, सीओ के अलावा मौके पर मौजूद 11 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया.

firing during selection of quota shop in ballia
firing during selection of quota shop in ballia

मामला बैरिया थाना क्षेत्र में दुर्जनपुर में कोटे के दुकान के आवंटन का था जिसके लिए एक पंचायती बैठक बुलाई गई थी. विवाद धीरेंद्र सिंह और जयप्रकाश उर्फ गामा पाल के बीच था. विवाद सुलझाने के लिए सीओ चंद्रकेश सिंह, बीडीओ बैरिया गजेंद्र प्रताप सिंह और एसडीएम सुरेश पाल पहुंचे थे. इसी बैठक में दो पक्षों में मारपीट हुई उसके बाद धीरेंद्र ने जयप्रकाश के सीने में 4 गोलियां मार दीं और फरार हो गया.

जिसमें जयप्रकाश ने मौके पर ही दम तोड़ दिया. धीरेंद्र बैरिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह का करीबी बताया जा रहा है. इस मारपीट में छह लोग घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं धीरेंद्र समेत आठ नामजद और 25 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने मामले को संज्ञान में लेते हुए घटनास्थल पर मौजूद एसडीएम, सीओ सहित सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

साथ ही आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. और वहां मौजूद अफसरों के भूमिका की जांच के भी निर्देश दिए हैं. जब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तब तक बलिया के एसपी मौके पर ही रहेंगे. इस बीच, मौके पर भारी संख्या में पुलिस व पीएसी बल तैनात किया गया है. गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है.

दरअसल ग्राम सभा दुर्जनपुर और हनुमानगंज की कोटे की दो दुकानों के कोटे के लिए पंचायत बुलाई गई थी. दुकानों के लिये 4 स्वयं सहायता समूहों ने आवेदन किया था. दुर्जनपुर की दुकान के लिए दो समूहों के बीच मतदान कराने का निर्णय लिया गया. मौजूद अधिकारियों ने कहा कि वोटिंग वही करेगा, जिसके पास आधार या कोई दूसरा पहचान पत्र होगा. एक पक्ष के पास कोई आईडी प्रूफ नहीं था. इसको लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया. और फिर क्या था न किसी को अधिकारियों की परवाह न कानून की और चलने लगीं लाठियां, माहौल गर्म होते ही गोलियां भी चल गईं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *