एयरो इंडिया की ‘कार पार्किंग’ में लगी भीषण आग, 100 से ज्यादा कारें जलकर खाक, देखें-

आग की घटनाएं तो आपने बहुत सुनी और देखी भी होंगी. मगर आज एयरो इंडिया की कार पार्किंग में ऐसी आग लगी. जिसको देख कर सभी हैरान और भौचक्के रह गए. ये बड़ा हादसा बंगलूरू में एयरो शो के दौरान हुआ है.

fire breaks car-parking venue of aero india banglor
फ़ोटो सौ:- ट्विटर @ANI

यहां एयरो इंडिया का कार्यक्रम चल रहा था. जिसके बड़ी तादात में लोग मौजूद थे. और कार्यक्रम स्थल के पास ही कार पार्किंग थी जिसमें आये हुए लोगों की कारें खड़ी हुई थीं. और अचानक कुछ ऐसा हुआ और पार्किंग क्षेत्र में आग लग गई.

आग लगने से कार्यक्रम स्थल पर अफ़रा-तफ़री मच गई. सभी लोग चीखने चिल्लाने लगे. देखते ही देखते पार्किंग में मौजूद सभी कारें एक बड़े आग के गोले की तरह दहकने लगीं.

आग की सूचना मिलते ही कर्नाटक का दमकल विभाग घटना स्थल पर पहुंचा और आग पर काबू पाने में लग गया. दमकल विभाग के अनुसार आग की चपेट में करीब 80-100 कारें आ गई हैं. पुलिस सूत्रों के अनुसार एक कार में आग लगी थी. जो पार्किंग संख्या पांच तक फैल गई. और वहां खड़े सभी वाहन इसकी चपेट में आ गए.

दमकल विभाग की कई गाड़ियों और एम्बुलेंस को घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है. उधर पुलिस भी आग लगने की वजहों की जांच में जुट गई है.

आग लगने के बाद आसमान में ऐसा काला धुंआ उठा की जैसे कोई विशालकाय बादल छा गया हो. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि ‘एयरो शो के खुले मैदान वाले पार्किंग स्थल में आग लगी है. मुख्य दमकल अधिकारी और 10 जल निविदा कर्मचारियों द्वारा आग बुझाने की कोशिशें की जा रही है.

पांच दिनों तक चलने वाले इस ‘एयरो-शो’ की शुरुआत बुधवार को हुई थी. और ये रविवार यानी 24 फरवरी को खत्म हो होना था. और एक दिन पहले ही यहाँ आग लग गई. इस भयानक आग से करोड़ों रुपयों का नुकसान हुआ है.